BCCI Central Contracts: बीसीसीआई ने IPL-2023 के बीच दिया बड़ा झटका, कई खिलाड़ियों से छीने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

BCCI Central Contracts: बीसीसीआई ने IPL-2023 के बीच दिया बड़ा झटका, कई खिलाड़ियों से छीने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

BCCI Central Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) के बीच कई खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है. उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है. इसकी जानकारी गुरुवार को दी गई. 

wtc final bcci central contracts

Players in BCCI Central Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को कई खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया. आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) के बीच कई खिलाड़ियों को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है. कई स्टार प्लेयर्स को प्रमोशन भी दिया गया है. 

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव

युवा विकेटकीपर ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्ज को बीसीसीआई के 2022-23 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड-बी में प्रमोशन मिला है. हालांकि शिखा पांडे और तानिया भाटिया को झटका लगा और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया. ये अनुबंध अक्टूबर से सितंबर का होता है लेकिन बीसीसीआई ने गुरुवार को इसका ऐलान किया.

ए ग्रेड में मिलते हैं 50 लाख

बीसीसीआई के ए-ग्रेड वाली महिला प्लेयर्स को मैच फीस से इतर 50 लाख , बी को 30 लाख और सी कैटेगरी में 10 लाख रुपये दिए जाते हैं. बोर्ड ने ए कैटेगरी में सिर्फ कप्तान हरमनप्रीत कौर, बल्लेबाज स्मृति मंधाना और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को रखा है. स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ को बी कैटेगरी में डाला गया है.

पूनम यादव को भी लगा झटका

लेग स्पिनर पूनम यादव को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है जो पिछली बार ए कैटेगरी का हिस्सा थीं. वह मार्च 2022 के बाद से भारत के लिए नहीं खेली हैं. अनुभवी पेसर शिखा पांडे को भी करार नहीं मिला है. तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर को बी कैटेगरी का करार दिया गया है. पिछले साल महिला क्रिकेटरों के लिए समान वेतन का ऐलान करने वाले बीसीसीआई ने 17 महिला क्रिकेटरों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं.

BCCI की ग्रेड लिस्ट

कैटेगरी प्लेयर्स
ए कैटेगरी हरमनप्रीत कौर
  स्मृति मंधाना 
  दीप्ति शर्मा
बी कैटेगरी रेणुका ठाकुर
  जेमिमा रोड्रिग्ज
  शेफाली वर्मा
  ऋचा घोष
  राजेश्वरी गायकवाड़
सी कैटेगरी मेघना सिंह
  देविका वैद्य
  एस मेघना
  स्नेह राणा
  अंजलि सरवानी
  पूजा वस्त्राकर
  राधा यादव
  हरलीन देओल
  यास्तिका भाटिया

 

Trending news