BAN vs NZ: ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर की पार्टनरशिप से जीता न्यूजीलैंड, बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज बराबर
trendingNow12002675

BAN vs NZ: ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर की पार्टनरशिप से जीता न्यूजीलैंड, बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज बराबर

BAN vs NZ 2nd Test: बांग्लादेशी टीम इतिहास रचने से एक कदम पीछे रह गई. उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) और मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) के बीच पार्टनरशिप ने न्यूजीलैंड को जीत दिलाई.

BAN vs NZ: ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर की पार्टनरशिप से जीता न्यूजीलैंड, बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज बराबर

Bangladesh vs New Zealand 2nd Test : बांग्लादेशी टीम शनिवार को इतिहास रचने से एक कदम पीछे रह गई. उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (BAN vs NZ 2nd Test) में 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसी के साथ दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी. ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) और मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) के बीच पार्टनरशिप ने न्यूजीलैंड को मीरपुर टेस्ट में जीत दिलाई.

एजाज ने झटके 6 विकेट 

लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल (57 रन देकर 6 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर की दबाव में बेहतरीन पार्टनरशिप से न्यूजीलैंड शनिवार को चौथे दिन के दौरान बांग्लादेश को 4 विकेट से शिकस्त दी. बारिश से प्रभावित इस टेस्ट को जीतने के लिए न्यूजीलैंड को 137 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम 69 रन तक 6 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी.

फिलिप्स फिर बने 'संकटमोचक'

पहली पारी में 72 गेंद में 87 रन बनाकर टीम को मुश्किल से उबारने वाले फिलिप्स ने एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाई. उन्होंने दूसरी पारी में 48 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए. फिलिप्स ने सैंटनर के साथ 7वें विकेट के लिए 70 रन की अटूट साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की. सैंटनर ने 39 गेंद में 3 चौके और एक छक्का लगाते हुए नाबाद 35 रन बनाए. मैन ऑफ द मैच फिलिप्स ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने दूसरी पारी में 52 रन देकर 3 जबकि तैजुल इस्लाम ने 58 रन देकर 2 विकेट लिए. शोरिफुल इस्लाम को एक विकेट मिला.

इतिहास रचने से चूका बांग्लादेश

बांग्लादेश ने पहली पारी में 172 जबकि न्यूजीलैंड ने 180 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने पहला मैच 150 रन से जीता था और उसके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने का मौका था लेकिन टीम ने दूसरी पारी में लचर बल्लेबाजी से ये मौका गंवा दिया. लक्ष्य का पीछा करते समय न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही. शोरिफुल ने डेवोन कॉनवे (2) को एलबीडब्ल्यू आउट किया तो वहीं तैजुल ने केन विलियमसन (11) और मेहदी ने हेनरी निकोल्स (3) को आउट किया.

मीरपुर मैदानर पर यादगार जीत

टॉम लैथम (26) और डेरिल मिचेल (19) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. इससे टीम ने 69 रन तक 6 विकेट गंवा दिए. फिलिप्स ने इसके बाद सैंटनर के साथ शानदार साझेदारी कर बांग्लादेश का अभेद किला माने जाने वाले मीरपुर मैदान पर टीम को यादगार जीत दिला दी. बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत 2 विकेट पर 38 रन से की. बांग्लादेश की दूसरी पारी में जाकिर हसन ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना कर सके. उन्होंने 86 गेंद में 59 रन की पारी के दौरान 6 चौके और एक छक्का लगाया. बांग्लादेश ने इसके बाद 73 रन के अंदर 7 विकेट गंवाकर न्यूजीलैंड को सीरीज बराबर करने का मौका दिया. सैंटनर ने इसके बाद अपने लगातार ओवर में मुशफिकुर रहीम (9) और शहादत हुसैन (4) को चलता किया जिससे बांग्लादेश की आधी टीम 88 रन तक पवेलियन लौट गई. (PTI से इनपुट)

Trending news