BAN vs SL: नजमुल और लिटन दास ने ढहा दी लंका, सीरीज में बांग्लादेश की धांसू वापसी, अब करो या मरो की स्थिति
Advertisement
trendingNow12144324

BAN vs SL: नजमुल और लिटन दास ने ढहा दी लंका, सीरीज में बांग्लादेश की धांसू वापसी, अब करो या मरो की स्थिति

BAN vs SL 2nd T20: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. लंका ने इस सीरीज का आगाज जीत के साथ किया था. लेकिन दूसरे टी20 में कप्तान शांतो और लिटन दास ने लंका को ढहा दिया है. 

 

Najmul Hasan (Bangladesh Cricket X)
  1. Bangladesh vs Sri Lanka 2nd T20: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज रोमांच की तरफ बढ़ चुकी है. श्रीलंका ने सीरीज का आगाज जीत के साथ किया था. लेकिन करो या मरो के मुकाबले में बांग्लादेश ने बाजी मार दी है. मेजबान टीम की तरफ से कप्तान नजमुल हसन शांतो और लिटन दास का बल्ला जमकर बोला. इसके अलावा तौहिद हृदय ने भी शानदार पारी को अंजाम दिया. बांग्लादेश ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 8 विकेट से रौंदकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. 
  2. बांग्लादेश को मिला था आसान लक्ष्य
  3. बांग्लादेश की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. मेजबान टीम की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. टीम के 4 गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया. श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस (36), कामिंदु मेंडिस (37), असलंका (28) और एंजेलो मैथ्यूज (32) से अच्छी पारियां देखने को मिली. इन पारियों की बदौलत श्रीलंका की टीम स्कोरबोर्ड पर 165 रन टांगने में कामयाब हुई. 
  4. नजमुल ने ठोका अर्धशतक 
  5. बांग्लादेश की तरफ लिटन दास ने टीम को तेज तर्रार शुरुआत दी. उन्होंने महज 24 गेंद में 36 रन की पारी को अंजाम दिया, जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था. सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार ने भी 26 रन बनाए. इसके बाद जीत की जिम्मेदारी कप्तान नजमुल हसन शांतो और तौहिद हृदय ने ली. नजमुल ने 38 गेंद में 52 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जमाए. तौहिद ने 25 गेंद में 32 रन की पारी खेली. बांग्लादेश ने 166 रन के लक्ष्य को 11 गेंद रहते हासिल कर 8 विकेट से मुकाबले को जीत लिया.
  6. आखिरी मैच में होगा फैसला
  7. बांग्लादेश ने इस मुकाबले को जीतकर 3 मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. अब आखिरी मुकाबला निर्णायक रहेगा. यह मुकाबला 9 मार्च को खेला जाएगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में कौन सी टीम बाजी मारने में कामयाब होती है. 

Trending news