Babar Azam: भारत के 'जख्मों' पर बाबर आजम ने छिड़का नमक? कोहली से लिया 2022 वाला 'बदला'
Advertisement
trendingNow11969195

Babar Azam: भारत के 'जख्मों' पर बाबर आजम ने छिड़का नमक? कोहली से लिया 2022 वाला 'बदला'

World Cup 2023 Final: टीम इंडिया 2015 और 2019 की तरह ही एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई. बस फर्क इतना है कि उन दोनों में टीम सेमीफाइनल में हारी और अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत पर बाबर आजम ने पोस्ट किया है.

Babar Azam: भारत के 'जख्मों' पर बाबर आजम ने छिड़का नमक? कोहली से लिया 2022 वाला 'बदला'

Babar Azam Instagram Post: टीम इंडिया 2015 और 2019 की तरह ही एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई. बस फर्क इतना है कि उन दोनों में टीम सेमीफाइनल में हारी और अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत पर बाबर आजम ने पोस्ट किया है. पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया को इस जीत की बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट की है.

बाबर आजम ने दी जीत की बधाई

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम बाबर आजम की कप्तानी में ही खेली. हालांकि, टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी. देश वापस लौटते ही बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. अब बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया की जीत पर इंस्टाग्राम ओर स्टोरी पोस्ट कर उन्हें बधाई दी है. बाबर ने लिखा, 'जीत की बधाई ऑस्ट्रेलिया टीम. फाइनल में क्या जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया.' उनकी इस स्टोरी को फैंस 2022 वर्ल्ड कप से जोड़कर देख रहे हैं. कुछ फैंस का मानना है कि बाबर ने विराट कोहली से बदला लिया है.

2022 में क्या हुआ था?

दरअसल, 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था. इसके फाइनल मैच में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने थीं. इंग्लैंड ने 5 विकेट से पाकिस्तान को धूल चटाकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया. इंग्लैंड की इस जीत पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बधाई दी थी. कोहली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'बधाई इंग्लैंड टीम, आप यह जीत डिजर्व करते थे.' इसी पोस्ट को लेकर फैंस ने अब वर्ल्ड कप 2023 में किए पोस्ट को जोड़ लिया है और इसे कोहली का बदला बता रहे हैं.

12 साल बाद भी अधूरा रह गया ट्रॉफी का सपना

टीम इंडिया का 12 साल बाद भी ICC ODI वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया. आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में 2011 में वर्ल्ड कप खिताब अपनी ही सरजमीं पर जिताया था. इस बार भी यही उम्मीद की जा रही थी कि टीम अपनी धरती पर यह ट्रॉफी नाम करेगी, लेकिन ऐसा हो न सका. ट्रैविस हेड की 137 रनों की मैच विनिंग पारी टीम इंडिया पर भारी पड़ गई. ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 241 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इससे पहले भारत ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 240 रन बनाए थे. टीम ऑलआउट हो गई थी.

Trending news