PSL: 'कप्तानी से मुझे फर्क नहीं..' बाबर आजम का ट्रोलिंग से दुखा दिल, आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

PSL: 'कप्तानी से मुझे फर्क नहीं..' बाबर आजम का ट्रोलिंग से दुखा दिल, आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

Pakistan Super League: बाबर आजम इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में अपने बल्ले से धूम मचाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी एक और तेज तर्रार पारी के बाद स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इस बीच उन्होंने कप्तानी को लेकर भी चर्चा की. 

 

Babar Azam (X)

PSL 2024: पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के लिए पिछले कुछ महीने अच्छे नहीं गए. वर्ल्ड कप के बाद उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा, इसके बाद भीतरी कलहों के चलते आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी. लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर अपनी पीक पर नजर आए हैं. लगभग हर मुकाबले में बाबर बल्ले से हल्ला बोलते नजर आए. पेशावर जाल्मी के कप्तान ने मुल्तान सुल्तान्स के खिलाफ एक जोरदार पारी के बाद आलोचकों को खरी-खरी सुना दी हैं. 

बाबर आजम ने ठोकी शानदार फिफ्टी

बाबर आजम ने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन स्ट्राइक रेट को लेकर फैंस से ही नहीं बल्कि कुछ दिग्गजों से भी उनकी आलोचना सुनने को मिली थी. पीएसएल में बाबर बल्ले से कोहराम मचाते नजर आए और अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 65.67 की औसत से इस टूर्नामेंट में 394 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर रहा है. उन्होंने साफ किया कि कप्तानी का जिम्मा होते हुए भी उनकी बैटिंग पर इसका प्रभाव नहीं पड़ता है.

स्ट्राइक रेट की काफी बात होती है- बाबर आजम 

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, 'कप्तानी से मुझे फर्क नहीं पड़ता. स्ट्राइक रेट की आजकल बहुत बात कर रहे हैं लोग, तो कोशिश करता हूं.' रमीज राजा ने उनकी बात सुनने के बाद कहा, 'आप दिल पर ले गए.' बाबर ने इसका जवाब दिया और कहा, 'इसमें दिल पर लेने वाली कोई बात नहीं है. लोगों को ये लगता कि मैं आते ही छक्के मारूं, लेकिन वो मेरी स्टेंथ नहीं है. मेरी स्ट्रेंथ जो है मैं उसी पर फोकस करता हूं और हर दिन उसमें सुधार करता हूं. जो पिछले प्रदर्शन होते हैं उनको भूलने की कोशिश करता हूं. क्योंकि यहां बैक टू बैक मैच हैं. मेन चीज, मैं इंजॉय करता हूं.'

वर्ल्ड कप के बाद गई थी कप्तानी

वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी. मेगा टूर्नामेंट का आगाज पाकिस्तान ने शानदार अंदाज में किया था. लेकिन बाद में टीम की हालत पतली नजर आई. नतीजन बाबर आजम को पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था. हालांकि, बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने कई बड़ी जीत दर्ज की हैं.

Trending news