Axar Patel: अक्षर का रायपुर T20 में बड़ा धमाका, इस स्पेशल लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे; बुमराह नंबर-1
Advertisement

Axar Patel: अक्षर का रायपुर T20 में बड़ा धमाका, इस स्पेशल लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे; बुमराह नंबर-1

IND vs AUS: रायपुर में हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के चौथे टी20 मैच में अक्षर पटेल ने बड़ा कमाल कर दिया. वह एक स्पेशल लिस्ट में जसप्रीत बुमराह के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस मैच में भारत ने 20 रन से जीत दर्ज की.

Axar Patel: अक्षर का रायपुर T20 में बड़ा धमाका, इस स्पेशल लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे; बुमराह नंबर-1

Axar Patel: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रायपुर में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के चौथे टी20 मैच में 20 रन से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने 3-1 से इस सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. सूर्यकुमार यादव की बतौर कप्तान यह पहली सीरीज जीत है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाज निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाने में कामयाब हो सके. इसके बाद गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 154 रन ही बनाने दिए. अक्षर पटेल ने इस मैच में गजब की गेंदबाजी करते हुए एक बड़ा कमाल भी कर दिया.

अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल गेंदबाजी की. सबसे ज्यादा विकेट अक्षर पटेल ने लिए. उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, दीपक चाहर ने 4 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट झटके. आवेश खान और रवि बिश्नोई को 1-1 सफलता मिली. इन गेंदबाजों के दम पर ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में हरा दिया. अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक बड़ा कमाल भी कर दिया.

दूसरे नंबर पर अक्षर

दरअसल, अक्षर इन तीन विकेटों के साथ ही भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में जसप्रीत बुमराह सबसे ऊपर हैं. बुमराह के नाम 16 विकेट हैं. उन्होंने 13 मैचों में इतने विकेट लिए हैं. अक्षर पटेल ने सिर्फ 7 मैचों में ऑस्ट्रलिया के 13 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में तीसरा नाम एडम जाम्पा का का है. उन्होंने 15 मैचों में 12 विकेट लिए हैं.

ऋतुराज ने रचा इतिहास

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में इतिहास रच दिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 32 रनों की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला. इन रनों के साथ ही वह भारतीय टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने केएल राहुल को पछाड़ दिया है. केएल राहुल ने 117 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ था, लेकिन गायकवाड़ ने 116 पारियों में यह कारनामा किया है.

Trending news