Asia Cup: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11840243

Asia Cup: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

Asia Cup News: भारत के एशिया कप में भाग लेने के लिए 30 अगस्त को बेंगलुरु से कोलंबो के लिए रवाना होने की उम्मीद है. वे 4 सितंबर को नेपाल से खेलने से पहले 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. ग्रुप ए और बी से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी.

Asia Cup: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

Team India News: संजू सैमसन को एशिया कप टीम में ‘रिजर्व’ खिलाड़ी के तौर पर राहुल के कवर के रूप में शामिल किया गया है. टीम मैनेजमेंट और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) स्टाफ केएल राहुल की बल्लेबाजी फिटनेस से संतुष्ट है, लेकिन विकेटकीपिंग जिम्मेदारियों को लेकर इस खिलाड़ी की तैयारी पर और अधिक स्पष्टता की जरूरत है. आगामी दिनों में इस पहलू पर नजर रखी जाएगी. फिलहाल केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती हिस्से में बाहर रह सकते हैं.

एशिया कप के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा था कि केएल राहुल NCA में दाहिनी जांघ की चोट से उबर गए थे, लेकिन अभी भी उनकी फिटनेस से संबंधित कुछ समस्याएं हैं, जिसके कारण उन्हें शुरुआती मैच से बाहर रखा जा सकता है. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को एनसीए अधिकारियों ने हरी झंडी दे दी है, लेकिन उन पर भी नजर रखी जाएगी क्योंकि मुंबई का यह खिलाड़ी भी चोट से वापसी कर रहा है. अनुकूलन शिविर 29 अगस्त को खत्म होगा और भारतीय टीम अगले दिन कोलंबो रवाना होगी.

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

एनसीए की मेडिकल टीम राहुल के बल्लेबाजी कार्यभार से खुश है, लेकिन उनके विकेटकीपिंग पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. भारत के एशिया कप में भाग लेने के लिए 30 अगस्त को बेंगलुरु से कोलंबो के लिए रवाना होने की उम्मीद है. वे 4 सितंबर को नेपाल से खेलने से पहले 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. ग्रुप ए और बी से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी, जहां वे कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन और गेम खेलेंगे, जो 17 सितंबर को फाइनल की भी मेजबानी करेगा.

कोहली ‘यो-यो’ टेस्ट में खरे उतरे

एशिया कप 2023 से पहले भारतीय क्रिकेटरों ने गुरुवार को फिटनेस ‘ड्रिल्स’ का कड़ा अभ्यास किया जिसमें ‘यो-यो’ परीक्षण भी शामिल था. इस अभ्यास में मौजूद सभी खिलाड़ी ‘यो-यो’ परीक्षण में खरे उतरे. हैरानी की बात नहीं है कि विराट कोहली इसमें सबसे ज्यादा 17.2 अंक हासिल करने में सफल रहे. यह परीक्षण छह दिवसीय अनुकूलन शिविर और कौशल निखारने के लिए लगे इस शिविर का हिस्सा है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने फिटनेस पैरामीटर 16.5 रखा है.

हार्दिक पांड्या भी पास

पता चला है कि यहां केएससीए-अलूर मैदान पर कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और वनडे टीम के उप कप्तान हार्दिक पांड्या भी ‘ड्रिल्स’ में अन्य खिलाड़ियों के साथ शामिल थे और परीक्षण में सफल रहे. इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘टेस्ट में सभी सफल रहे और रिपोर्ट जल्द ही बीसीसीआई को भेजी जाएगी.’ चार खिलाड़ियों (जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन और तिलक वर्मा) के शुक्रवार को शिविर से जुड़ने की उम्मीद है.

Trending news