Asia Cup: बुमराह की कमी नहीं खलने देगा ये खतरनाक बॉलर, एशिया कप में बनेगा सबसे बड़ा मैच विनर!
Advertisement

Asia Cup: बुमराह की कमी नहीं खलने देगा ये खतरनाक बॉलर, एशिया कप में बनेगा सबसे बड़ा मैच विनर!

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के पास टीम में एक ऐसा गेंदबाज मौजूद है जोकि बुमराह की जगह एशिया कप में कमाल दिखा सकता है.   

 

फोटो (File)

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह भारतीय टीम ही नहीं बल्कि दुनिया के भी सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक हैं. ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट से बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के पास टीम में एक ऐसा गेंदबाज मौजूद है जोकि बुमराह की जगह एशिया कप में कमाल दिखा सकता है.   

बुमराह की कमी नहीं खलने देगा ये गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह का बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है और सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा होता है कि अब टीम के पास कौनसा ऐसा घातक गेंदबाज है जो बुमराह की कमी पूरी कर सके. इस सवाल का जवाब युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पिछली कुछ सीरीज से सभी को दे दिया है. भले ही वो बुमराह जितने बड़े मैच विनर ना हों, लेकिन वो अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को कुछ बड़े मैच जरूर जितवा सकते हैं. पिछली कई सीरीज में पूरी दुनिया ने अर्शदीप को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा है.

भुवनेश्वर के साथ बना चुके हैं जोड़ी

टीम के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ अर्शदीप पहले भी कई मैचों में कमाल की गेंदबाजी कर चुके हैं. बुमराह और मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद अर्शदीप से पूरे देश को काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बवाल काटा हुआ है. ये गेंदबाज आगामी एशिया कप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत होगा. तो एशिया कप जैसे बड़े स्टेज पर अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन पर सभी की नजरें टिकी रहेंगी. 

कुछ ही मैचों में कर दिया कमाल

अर्शदीप ने अपने डेब्यू का पहला ही ओवर जेसन रॉय जैसे घातक बल्लेबाज के सामने मेडन फेंका था. ये कमाल भी उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर ही किया था. जब से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, अर्शदीप सिंह ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी है. अर्शदीप सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया है और कम समय में ही वह टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बन गए हैं. इस तेज गेंदबाज ने  6 मैचों में 6.33 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए हैं और अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है.     

Trending news