Asia Cup: टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी है ये खिलाड़ी, एशिया कप से पहले रोहित की बढ़ाई टेंशन
Advertisement
trendingNow11316864

Asia Cup: टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी है ये खिलाड़ी, एशिया कप से पहले रोहित की बढ़ाई टेंशन

Asia Cup 2022: पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरें इस वक्त कुछ ही दिनों में शुरू होने वाले एशिया कप पर टिकी हुई हैं. लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर फॉर्म में नहीं है. 

 

फोटो (File)

Asia Cup 2022: पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरें इस वक्त कुछ ही दिनों में शुरू होने वाले एशिया कप पर टिकी हुई हैं. एशिया कप में टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले में 29 तारीख को पाकिस्तान का सामना करने वाली है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में इस बार भारतीय टीम पुराना बदला भी लेना चाहेगी. लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर फॉर्म में नहीं है. 

बेहद खराब फॉर्म में ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेाज केएल राहुल लंबे समय की चोट के बाद हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वापस लौटे थे. हालांकि उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहा जैसा उनसे उम्मीद की जा रही थी. राहुल से उम्मीद थी कि वो इस सीरीज के जरिए अपनी खोई हुई फॉर्म को हासिल कर लेंगे, लेकिन जिम्बाब्वे के कमजोर बॉलिंग अटैक के सामने उनकी बैटिंग से और ज्यादा चिंता बढ़ गई है. एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों के सामने केएल की बल्लेबाजी से टीम को नुकसान भी हो सकता है. 

बल्ले से नहीं निकले रन

जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल के बल्ले से रन नहीं निकले थे. इस सीरीज में वो तीनों वनडे मैचों में कप्तान थे. पहले मैच में पारी की शुरुआत ना करने के चलते राहुल को बल्लेबाजी नहीं मिली थी. जबकि अगले मैच में वो सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने. आखिरी वनडे में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो सिर्फ 30 रन बनाकर चलते बने. ऐसे में राहुल की फॉर्म आगानी एशिया कप से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी चिंता का मुद्दा है. 

ये खिलाड़ी भी कर सकता है ओपनिंग

राहुल की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए अगर उनसे ओपनिंग की जिम्मेदारी छीनी जाती है तो विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है. विराट पहले भी ये जिम्मेदारी उठा चुके हैं और रोहित के साथ उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. इसके अलावा ऋषभ पंत को फिर से इस जिम्मेदारी के लिए आजमाया जा सकता है.   

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

बैकअप खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर 

Trending news