Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद आग-बबूला हुए कप्तान स्टोक्स, इन पर फोड़ दिया नाकामी का ठीकरा
Advertisement

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद आग-बबूला हुए कप्तान स्टोक्स, इन पर फोड़ दिया नाकामी का ठीकरा

ENG vs AUS: इंग्लैंड को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का लंबे समय से चला आ रहा 'Bazball' स्टाइल का घमंड तोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बुरी तरह भड़के हैं और अपनी टीम की हार का सबसे बड़ा कारण भी बताया है.  

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद आग-बबूला हुए कप्तान स्टोक्स, इन पर फोड़ दिया नाकामी का ठीकरा

Ben Stokes Statement: इंग्लैंड को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का लंबे समय से चला आ रहा 'Bazball' स्टाइल का घमंड तोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बुरी तरह भड़के हैं और अपनी टीम की हार का सबसे बड़ा कारण भी बताया है.  इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा है कि एजबस्टन में एशेज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली दो विकेट की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी पूरी तरह से निराश हैं.

हार के बाद आग-बबूला हुए कप्तान स्टोक्स

एजबस्टन में पहले टेस्ट के रोमांचक निष्कर्ष पर, मेहमान टीम नाटकीय अंतिम दिन एक असंभव जीत हासिल करने में सफल रही. शुरुआत में इंग्लैंड के मजबूत स्थिति में होने के बावजूद, कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन ने नौवें विकेट के लिए 55 रनों की उल्लेखनीय साझेदारी की, जिससे ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत मिली. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, 'हम हमेशा जीतना चाहते हैं. हम पूरी तरह से तबाह हो गए हैं कि हम हार गए हैं. खिलाड़ी पूरी तरह से टूट गए हैं, विशेष रूप से रोबो और ब्रॉडी (ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड) जिन्होंने मैच में एक अविश्वसनीय बदलाव ला दिया था.'

'हम तबाह हो गए हैं'

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, 'मुझे लगा कि यह झपट्टा मारने का समय था. कौन जानता है, हम अतिरिक्त 40 रन बना सकते थे या दो गेंदों में दो विकेट खो सकते थे. मैं ऐसा कप्तान नहीं हूं जो 'क्या हुआ अगर' पर चलता है. अधिकांश खेल पर हमारा नियंत्रण था और हम परिणाम देने में कामयाब रहे. जाहिर है, हम शीर्ष पर रहना चाहते थे. हम तबाह हो गए हैं, लेकिन यह खेल है. यह महान और भावनात्मक रोलरकोस्टर है.'

आक्रामक रवैए को नहीं बदलेंगे

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, 'अगर यह लोगों को उस खेल के प्रति आकर्षित नहीं कर रहा है जिसे हम प्यार करते हैं तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा. अभी भी चार मैच बाकी हैं. हमारा अनुसरण करते रहें और हम वह करने की कोशिश करते रहेंगे जो हम करते हैं. इंग्लैंड बचे हुए चार टेस्ट मैचों में अपने आक्रामक रवैए को नहीं बदलेगा, जो उन्हें अपने पिछले 13 टेस्ट से 11 जीत तक ले गया. मैं अपने क्रिकेट के बारे में जिस तरह से चला हूं, उसे बदलने नहीं जा रहा हूं क्योंकि यह एशेज है.' इंग्लैंड के आक्रामक रवैए के अधिक विवादास्पद तत्वों में से एक ने उन्हें पहले दिन आठ विकेट पर पारी घोषित करते हुए देखा, जिससे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों को शुक्रवार की शाम एक मुश्किल मिनी-सत्र मिला, जिसमें वे बच गए. बाद की हार का मतलब है कि पिछले तीन टेस्ट में यह दूसरी बार है जब इंग्लैंड को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें उसने पारी को घोषित किया है.

Trending news