'आप हारी नहीं.. हराया गया है', विनेश फोगाट के संन्यास पर बजरंग पूनिया का फूटा गुस्सा, साक्षी मलिक ने भी निकाली भड़ास
Advertisement
trendingNow12373549

'आप हारी नहीं.. हराया गया है', विनेश फोगाट के संन्यास पर बजरंग पूनिया का फूटा गुस्सा, साक्षी मलिक ने भी निकाली भड़ास

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के संन्यास की खबर सुनकर साथी भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया का दिल टूट गया है. बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट शेयर कर अपनी भड़ास निकाली है. पेरिस ओलंपिक से डिस्क्वालिफाई होने के बाद निराश और दुखी भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार को कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी. 

'आप हारी नहीं.. हराया गया है', विनेश फोगाट के संन्यास पर बजरंग पूनिया का फूटा गुस्सा, साक्षी मलिक ने भी निकाली भड़ास

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक से डिस्क्वालिफाई होने के बाद निराश और दुखी भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार को कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी. विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक संदेश शेयर किया. बता दें कि गोल्ड मेडल मैच से पहले वजन मापने के दौरान विनेश फोगाट का वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया, जिसके बाद उन्हें डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. विनेश फोगाट ने मंगलवार को 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया था. अयोग्य ठहराए जाने से पहले उन्हें कम से कम सिल्वर मेडल मिलना तय था.

विनेश के संन्यास पर बजरंग पूनिया का टूटा दिल

विनेश फोगाट के संन्यास की खबर सुनकर साथी भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया का दिल टूट गया है. बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट शेयर कर अपनी भड़ास निकाली है. बजरंग पूनिया ने (X) पर लिखा, 'विनेश आप हारी नहीं, हराया गया है. हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेंगी. आप भारत की बेटी के साथ-साथ भारत का अभिमान भी हो.' 

साक्षी मलिक भी हुईं भावुक 

विनेश फोगाट के रिटायरमेंट पर साथी महिला पहलवान साक्षी मलिक ने भी अपना रिएक्शन दिया है. साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'विनेश तुम नहीं हारी, हर वो बेटी हारी है जिनके लिए तुम लड़ी और जीती. ये पूरे भारत देश की हार है. देश तुम्हारे साथ है. खिलाड़ी के तौर पर उनके संघर्ष और जज्बे को सलाम.' इसके अलावा कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'इस सिस्टम से पक गई है ये लड़की. लड़ते-लड़ते थक गई है ये लड़की.'

क्या था पूरा मामला? 

बता दें कि सेमीफाइनल जीतने के बाद विनेश फोगाट के पास गोल्ड मेडल जीतने का अच्छा मौका था. किसे पता था कि विनेश फोगाट के साथ पूरे देश की उम्मीदें यूं 100 ग्राम के बोझ तले दब जाएंगी. पेरिस ओलंपिक में देश को गोल्ड मेडल दिलाने से एक जीत की दूरी पर खड़ी विनेश फोगाट 50 किलोवर्ग के फाइनल में वजन के लिए खड़ी हुई तो उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा निकला, जिससे वह अपने करियर के सबसे बड़े दिन अयोग्य करार होकर ओलंपिक से बाहर हो गई. 

Trending news