IND vs ENG: ड्रग्स की वजह से लगभग खत्म हो गया था इस खिलाड़ी का करियर, अब करोड़ों भारतीयों के लिए बना सबसे बड़ा दुश्मन
Advertisement

IND vs ENG: ड्रग्स की वजह से लगभग खत्म हो गया था इस खिलाड़ी का करियर, अब करोड़ों भारतीयों के लिए बना सबसे बड़ा दुश्मन

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के पीछे की बड़ी वजह एक ऐसा खिलाड़ी बना जिसे ड्रग्स लेने के चलते टीम से बाहर किया गया था. ये खिलाड़ी इस मैच में बड़ा मैच विनर साबित हुआ. 

Photo (Twitter)

IND vs ENG T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल मैच में ही हारकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर हो गई है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की हार के पीछे की सबसे बड़ी वजह एक ऐसा खिलाड़ी बना जो ड्रग्स की वजह से लगभग साढ़े तीन साल साल तक टीम से बाहर था. 

ड्रग्स की वजह से टीम से किया बाहर 

इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की हार ही कहानी लिखा. एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने इस मैच में 47 गेंदों पर नाबाद 86 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले. एलेक्स हेल्स (Alex Hales) वही खिलाड़ी हैं जिन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2019 से पहले ड्रग्स लेने की वजह से बाहर किया गया था. 

अब-तक करियर में दो बार लगा आरोप 

एलेक्स हेल्स (Alex Hales) का साल 2019 में रूटीन हेयर फोलिक टेस्ट लिया गया था, जिसमें पाया गया कि उन्होंने रिक्रिएशनल ड्रग्स (शौकिया तौर पर ड्रग्स लेना) का सेवन किया था. यह उनके करियर में दूसरी बार था, जब वह प्रतिबंधित ड्रग्स सेवन में फंसे थे. इसके चलते उन पर 21 दिन का बैन लगा था. वहीं, एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने इसी साल सितंबर महीने में पाकिस्तान के दौरे पर वापसी की थी. 

जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने के बाद मिला मौका 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने के बाद एलेक्स हेल्स (Alex Hales) को टीम में शामिल किया गया था. लीड्स में गोल्फ खेलने के दौरान जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के हाथ के निचले हिस्से में चोट लग गई थी. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) चोट के चलते लगभग 3 महीने के लिए टीम से बाहर रहेंगे. 

टी20 क्रिकेट में काफी शानदार रिकॉर्ड

एलेक्स हेल्स का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. एलेक्स हेल्स (Alex Hales) इंग्लैंड के लिए अभी तक कुल 74 मैच चुके हैं, इन मैचों में उन्होंने 31.41 की औसत से कुल 2073 बनाए हैं. इस दौरान एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने 12 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news