Team India: अपने ही नाम के स्टेडियम में खेलता दिखाई देगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, बांग्लादेश दौरे पर सिर्फ बेंच पर आया था नजर
Advertisement

Team India: अपने ही नाम के स्टेडियम में खेलता दिखाई देगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, बांग्लादेश दौरे पर सिर्फ बेंच पर आया था नजर

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए 2 जनवरी का दिन काफी खास रहने वाला है. ये खिलाड़ी अपने ही नाम के स्टेडियम में खेलता दिखाई देगा.  

Photo (Twitter)

Ranji Trophy 2022-23: रणजी ट्रॉफी 2022-23 में दो जनवरी से बंगाल और उत्तराखंड की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है. ये खिलाड़ी अपने ही नाम के स्टेडियम में मैच खेलता दिखाई देगा. ये खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश के दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा था, लेकिन एक भी मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका था. ये खिलाड़ी विराट की कप्तानी में भी टीम इंडिया का हिस्सा बन चुका है. 

अपने ही नाम के स्टेडियम में खेलेगा ये खिलाड़ी 

दो जनवरी बंगाल की रणजी टीम मंगलवार को जब देहरादून स्थित अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी स्टेडियम में उत्तराखंड के खिलाफ मैच के लिए उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) अपने नाम के स्टेडियम में खेलते दिखेंगे. अभिमन्यु के पिता रंगनाथन परमेश्वरन ईश्वरन के क्रिकेट को लेकर जूनून का ही यह नतीजा है, जिन्होंने 2005 में देहरादून में एक बड़ी जमीन खरीदी और प्रथम श्रेणी क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए अपनी जेब से बहुत बड़ी राशि खर्च की थी.

अभिमन्यु ईश्वरन ने कही ये बात 

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा रहे अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने मैच से पहले पीटीआई-भाषा से कहा, 'मेरे लिए एक ऐसे मैदान पर रणजी मैच खेलना गर्व का पल है जहां मैंने एक युवा खिलाड़ी के रूप में क्रिकेट को सीखा है. यह स्टेडियम उनके (पिता) जज्बे और कड़ी मेहनत का नतीजा है. घर आकर हमेशा अच्छा अहसास होता है लेकिन एक बार जब आप मैदान पर होते हो तो ध्यान बंगाल के लिए मैच जीतने पर होता है.' संन्यास के बाद दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर स्टेडियम का नामकरण कोई नयी बात नहीं है लेकिन ऐसे ज्यादा उदाहरण नहीं हैं जहां नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व नहीं करने के बाद भी किसी क्रिकेटर के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम हो.

घरेलू क्रिकेट में लगातार कर रहे प्रदर्शन 

अभिमन्यु (Abhimanyu Easwaran) घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है, लेकिन वह भारत के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक फर्स्ट क्लास के 79 मैचों में 46.33 की औसत से 5746 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं.उनका सर्वाधिक स्कोर 233 है और उन्होंने लिस्ट-ए और घरेलू टी20 मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news