Tennis Rankings: भारत के इस खिलाड़ी का रैंकिंग में धमाल, 7 साल बाद टॉप-10 में की वापसी
Advertisement

Tennis Rankings: भारत के इस खिलाड़ी का रैंकिंग में धमाल, 7 साल बाद टॉप-10 में की वापसी

ATP Rankings: भारत के 43 साल के टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना एक बार फिर से एटीपी रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंच गए हैं. बोपन्ना ने सात साल के लंबे अंतराल के बाद एटीपी डबल्स रैंकिंग (ATP Doubles Rankings) में टॉप-10 में वापसी की. 

Tennis Rankings: भारत के इस खिलाड़ी का रैंकिंग में धमाल, 7 साल बाद टॉप-10 में की वापसी

Indian Tennis Players in Rankings: अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने एटीपी रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी कर ली है. हालांकि इसके लिए करीब 7 साल का लंबा वक्त लग गया. बोपन्ना पिछले साल चोल के कारण काफी परेशान रहे थे.

बोपन्ना का कमाल

43 साल के रोहन बोपन्ना दो स्थान के सुधार के साथ टॉप-10 में पहुंच गए हैं. बोपन्ना ने सात साल के लंबे वक्त के बाद एटीपी युगल रैंकिंग (ATP Doubles Rankings) के टॉप-10 में वापसी की. यह दिग्गज खिलाड़ी इस सप्ताह की नवीनतम रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंच गया है. वह जून 2016 के बाद पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचने में कामयाब हुए हैं. बोपन्ना को पिछले साल घुटने की चोट के कारण डेविस कप और कुछ अन्य स्पर्धाओं से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था. 

तीसरी रैंकिंग तक पहुंच चुके हैं 

बेंगलुरु के रहने वाले रोहन बोपन्ना की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 3 है जो उन्होंने साल 2016 में हासिल की थी. उन्होंने सीजन की शुरुआत 19वें स्थान से की थी. इस पूरे सीजन में उन्होंने अभी तक 13 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है. वह इस साल फरवरी में एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बने थे. बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलिया के अपने जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मार्च में इंडियन वेल्स मास्टर्स का खिताब जीता.

सुमिल नागल हैं टॉप भारतीय

बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने फरवरी में कतर ओपन भी जीता था और मई में मैड्रिड ओपन के फाइनल में जगह बनाई. सिंगल्स रैंकिंग की बात करें तो हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले सुमित नागल 256वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. एशियन गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट अंकिता रैना (Ankita Raina) महिला सिंगल्स में 212वें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं. वह महिला युगल में 149 वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. (PTI से इनपुट)

 

Trending news