Moles In Body: अगर शरीर के इस हिस्से पर मौजूद है तिल, तो किस्मत के सिकंदर हैं आप
Advertisement
trendingNow11655689

Moles In Body: अगर शरीर के इस हिस्से पर मौजूद है तिल, तो किस्मत के सिकंदर हैं आप

सामुद्रिक शास्त्र के जानकार बताते हैं कि शरीर पर बने तिल को देखकर यह बताया जा सकता है कि जातक का स्वभाव कैसा होगा या जातक का जीवन किस तरीके से बीतेगा. अगर आपके शरीर के इन हिस्सों पर तिल है तो आप उन खुशकिस्मत लोगों में शामिल हैं जिनका किसी भी संकट से सामना नहीं होता है.

फाइल फोटो

Moles on Body Parts Meaning: शरीर पर तिल होना एक आम बात है लेकिन शरीर के किस हिस्से पर तिल है, यह खास हो जाता है. आपको बता दें कि चीनी ज्योतिष में शरीर पर मौजूद तिल को जातक के भाग्य से जोड़कर देखा जाता है. इसके अलावा भारत में भी शास्त्रों के जानकार तिल को जातक के किस्मत का राज बताने वाला कहते हैं यानी शरीर के किस हिस्से पर तिल है, इससे यह बताया जाता है कि जातक का स्वभाव कैसा होगा या जातक का जीवन किस तरीके से बीतेगा. अगर आपके शरीर के इन हिस्सों पर तिल है तो आप उन खुशकिस्मत लोगों में शामिल हैं जिनका किसी भी संकट से सामना नहीं होता है.

क्या है इस तिल का मतलब

शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने का मतलब भी अलग-अलग होता है. समुद्र शास्त्र में कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के कमर पर तिल है तो वह बहुत ही ज्यादा धनवान होता है और उसके जीवन में रुपये-पैसे की कभी भी कमी नहीं होती है. इसके अलावा जिनके पीठ पर तिल होता है, उनके लिए समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि ऐसे लोग धनवान होते हैं, साथ ही ये लोग बहुत ज्यादा रोमांटिक भी होते हैं. वहीं बात करें कि जिन लोगों की तर्जनी उंगली पर तिल होता है, ऐसे लोग अपार संपत्ति के मालिक होते हैं और इनके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

नाक पर बने तिल का मतलब

कई लोग नाक पर बने हुए तिल को बदसूरत बताते हैं लेकिन आपको बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र में इससे विपरीत बात कही गई है. सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि जिनके नाक के राइट साइड में तिल होता है, उनके जीवन में आय के स्रोत हमेशा खुले रहते हैं और धन किसी न किसी तरफ से आता रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news