Vastu Tips for Plants: चुंबक की तरह धन को खींचता है ये पौधा, घर में लगा लिया तो फिर कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी
Advertisement

Vastu Tips for Plants: चुंबक की तरह धन को खींचता है ये पौधा, घर में लगा लिया तो फिर कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी

Remedies to please Maa Lakshmi: अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं और मां लक्ष्मी को प्रसन्न  कर धन संपन्न होना चाहते हैं तो अपने घर में यह पौधा लगा लें. कहा जाता है कि यह पौधा चुंबक की तरह धन को खींचने का काम करता है.

Vastu Tips for Plants: चुंबक की तरह धन को खींचता है ये पौधा, घर में लगा लिया तो फिर कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी

Vastu Tips for Lakshmana Plant: बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जो कड़ी मेहनत करने के बावजूद निर्धनता का जीवन जीने को मजबूर होते हैं. ऐसे लोग अपनी किस्मत को कोसते रह जाते हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कई कमाल के उपाय बताए गए हैं. धन प्राप्ति का ऐसा ही एक उपाय लक्ष्मणा के पौधे (Lakshmana Plant) से जुड़ा है. इस पौधे को लक्षमण बूटी के नाम से भी जाना जाता है. कहा जाता है कि घर में इस पौधे को लगाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं और उस परिवार पर अपनी कृपा बरसाने लगती हैं.आइए इस पौधे के कई चमत्कारिक उपायों के बारे में आपको बताते हैं.

लक्ष्मणा का पौधा लगाने के फायदे

घर का वास्तु दोष हो जाता है दूर

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, अगर आपके घर में वास्तु दोष हैं तो आप गमले में लक्ष्मणा का पौधा (Lakshmana Plant) लगा लीजिए. माना जाता है कि इस पौधे को लगाने से सारे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही अगर किसी ने आपके घर पर जादू-टोना करवा रखा है तो उसका असर भी खत्म हो जाता है.

चुंबक की तरह खींचता है धन 

जो लोग आर्थिक तंगी का सामना करते हैं, उनके लिए लक्ष्मणा का पौधा (Lakshmana Plant) रामबाण का काम कर सकता है. कहा जाता है कि यह पौधा धन को चुंबक की तरह खींचता है. जिस घर में यह पौधा लगा होता है, वहां से दरिद्रता दूर भाग जाती है और परिवार में सुख-समृद्धि आती है.

बुरी शक्तियों का प्रभाव होता है दूर

जिस घर में नकारात्मक शक्तियां हावी होती हैं, वहां पर परिवार के लोगों की बीच कलह बढ़ जाती है और छोटी-छोटी बात पर झगड़े होने लगते हैं. ऐसे में घर में लगा लक्ष्मणा का पौधा लगा लें तो बुरी शक्तियों का प्रभाव खत्म हो जाता है. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने से बिगड़े काम बनने लगते हैं.

सोया भाग्य जाग जाता है

जिनका भाग्य रूठा होता है, ऐसे लोगों के लिए लक्ष्मणा का पौधा (Lakshmana Plant) किस्मत की चाबी खोलने जैसा होता है. घर में यह पौधा लगाते ही आमदनी के नए स्रोत बनते जाते हैं. वाहन-संपत्ति खरीदने के योग बनते हैं. परिवार के साथ समय अच्छा बीतता है. बाहर घूमने का भी अवसर मिलता है.

लक्ष्मणा का पौधा लगाने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में लक्ष्मणा पौधे (Lakshmana Plant) की दिशा का भी वर्णन किया गया है. वास्तु के मुताबिक इस पौधे को घर की बाल्कनी में उत्तर-पूर्व दिशा में बड़े गमले में लगाया जाना चाहिए. इस दिशा में यह पौधा लगाने से ज्यादा पुण्यफल मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news