Money Remedies: जीवनभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, सप्ताह के सातों दिन बस करने होंगे ये 7 उपाय
Advertisement
trendingNow11701179

Money Remedies: जीवनभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, सप्ताह के सातों दिन बस करने होंगे ये 7 उपाय

Maa Lakshmi Upay: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी तरह की सुख-सुविधाएं मिलें. इसके लिए जी तोड़ मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता. ज्योतिष शास्त्र में 7 ऐसे ही आसान उपायों के बारे में बताया गया है. जानें.

 

फाइल फोटो

Money Remedies Tips: जीवन में सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति के लिए व्यक्ति को खूब सारे धन की जरूरत पड़ती है. परिवार को हर तरह की सुख-समृद्धि और धन-दौलत प्रदान करने के लिए व्यक्ति दिन-रात खूब मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को किस्मत का साथ नहीं मिल पाता. ऐसे में व्यक्ति को हताशा हाथ लगती है. जीवन को सुखी बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ आसान से उपायों का जिक्र किया है. ये 7 उपाय अगर व्यक्ति सप्ताह के सात दिन करता है, तो उसे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. साथ ही, ये उपाय आपकी किस्मत चमकाने में भी मदद करेंगे. आइए जानें इन उपायों के बारे में.   

बेहद चमत्कारी है तुलसी का ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है. हर घर में तुलसी का पौधा लगाया जाता है. इसे घर की पूर्व उत्तर या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में लगाया जाता है. कहते हैं कि अगर नियमित रूप से तुलसी के पौधे को छुआ जाए, तो शरीर की शुद्धी होती है. इसके साथ ही, अगर नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा की जाए, तो रोगों से मुक्ति मिलती है.  तुलसी के दर्शन से पापों से मुक्ति मिलती है.

नकारात्मक ऊर्जा का होगा नाश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार के दिन गोबर के उपले पर लोबान और गूगल जला कर इसका धुआं चारों कर करें. इसे घर और ऑफिस दोनों जगह किया जा सकता है. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्कता बनी रहती है.

सरसों के तेल का दीपक जलाएं

शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हर शनिवार शाम के समय घर के मुख्य द्वार और पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसके साथ ही पेड़ की तीन परिक्रमा लगाएं.

हर माह सैलरी आने पर करें ये कार्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह अपनी सैलरी आने पर एक कुछ हिस्सा भगवान के मंदिर में दें. इस उपाय को करने से भगवान की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है.  

मौली से करें ये उपाय

शास्त्रों के अनुसार अगर आप आप मंदिर में दीपक जला रहे हैं, तो उस समय उसमें एक कलावा डाल दें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर कृपा बरसाती हैं. इस उपाय को करने से व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है.

सफेद मिठाई से लगाएं भोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं. मां लक्ष्मी का प्रिय रंग सफेद है. ऐसे में उन्हें इसी रंग की मिठाई से भोग लगाने पर वे जल्द प्रसन्न हो जाती हैं. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को सफेद रंग की मिठाई या फिर दूध से बनी मिठाई का भोग लगाना चाहिए. इससे वे जल्द प्रसन्न हो जाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news