Kitchen Vastu Tips: किचन में इस दिशा में लगा लें ये तस्वीर, भरे रहेंगे अन्न भंडार, खाली नहीं होगी तिजोरी
Advertisement

Kitchen Vastu Tips: किचन में इस दिशा में लगा लें ये तस्वीर, भरे रहेंगे अन्न भंडार, खाली नहीं होगी तिजोरी

Kitchen Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की हर चीज, हर कमरा वास्तु के मुताबिक होने से परिवार के सदस्यों को तरक्की मिलती है. लेकिन वहीं, अगर घर में वास्तु दोष हो तो कुछ चीजों को लगाकर घर के वास्तु दोष दूर किए जा सकते हैं. आइए जानें. 

 

फाइल फोटो

Place Annapurna Photo In Kitchen: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का अहम रोल है. वास्तु शास्त्र घर में से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने का काम करता है. इसलिए वास्तु जानकारों के मुताबिक घर में रखी जाने वाली हर चीज को वास्तु के अनुसार ही रखा जाना चाहिए. घर बनवाते समय भी हर कमरा वास्तु के अनुसार हो, तो इससे परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही, परिवार का प्रत्येक सदस्य खूब तरक्की करता है. 

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर आपका घर वास्तु कि नियमों के अनुसार नहीं बना है, तो फिर कुछ अन्य बातों का ध्यान रखकर घर में उत्तपन्न होने वाले वास्तु दोषों को दूर किया जा सकता है. ऐसे ही घर की किचन का भी धन बरकत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. घर की किचन अगर वास्तु अनुसार दक्षिण या फिर दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं बनी है, तो वास्तु से जुड़े ये उपाय करने से वास्तु दोषों के प्रभावों को दूर किया जा सकता है. आइए जानें.

 

ये भी पढ़ें- Sawan Month Zodiac: सावन में इन 3 राशियों पर जमकर बरसेगी महादेव की कृपा, भोलेनाथ के आशीर्वाद से हर कार्य में मिलेगी सफलता
 

किचन में लगा लें ये एक तस्वीर

घर में किचन सबसे महत्वपूर्ण जगहों में से एक है. यहां पर अन्नपूर्णा माता का वास होता है. ऐसे में अगर आपकी किचन वास्तु के अनुसार सही दिशा में नहीं बनी है, तो किचन में ये एक तस्वीर लगाने से वास्तु दोषों के प्रभाव कम होते हैं. किचन की खूबसूरती और सौभाग्य का ध्यान रखते हुए, रसोई में एक अन्नपूर्णा मां की फोटो लगा लें. 

किचन में लगाएं फल-सब्जियों की तस्वीर

वास्तु जानकारों के अनुसार किचन में फल और सब्जियों से भरी एक फोटो भी लगा सकते हैं. किचन में ऐसी फोटो लगाने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और अन्न भंडार भरे रहते हैं. 

 

ये भी पढ़ें- Numerology: इस मूलांक के लोगों की सुंदरता के आगे सब पड़ जाते हैं फीके, देर से आता है बुढ़ापा

 

इस दिशा में लगाएं गणेश जी की फोटो

अगर आपकी किचन वास्तु के अनुसार दक्षिण या दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं बनी हैं, या फिर वास्तु संबंधी अन्य दोष हैं, तो फिर किचन के उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण में सिंदूरी रंग के गणेश जी या फिर हेरम्ब गणेश जी की तस्वीर लगाने से लाभ होगा. और घर में मौजूद वास्तु दोष भी दूर होंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news