Aam ke patte ke upay: कर्ज की समस्या से छुटकारा दिलाएगा आम के पत्तों का ये सरल उपाय
Advertisement
trendingNow12033125

Aam ke patte ke upay: कर्ज की समस्या से छुटकारा दिलाएगा आम के पत्तों का ये सरल उपाय

Vastu shastra: आम के पत्तों के इन उपायों को आजमाने से आपको वास्तु दोष से निजात मिलती है और घर में सुख समृद्धि का वास होता है. इतना ही नहीं इन उपायों से जीवन के सारे दुख और कष्ट दूर हो जाते हैं. चलिए जानते हैं आम के पत्तों के आसान उपाय.

Aam ke patte ke upay: कर्ज की समस्या से छुटकारा दिलाएगा आम के पत्तों का ये सरल उपाय

Remedies for mango leaves in hindi: हिंदू धर्म में आम के पत्तों को बहुत शुभ माना गया है. इसलिए आम के पेड़ की लकड़ी और पत्तों को मांगलिक कार्यों में अवश्य सम्मिलित किया जाता है. वास्तु शास्त्र में आम के पत्तों से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं. आम के पत्तों के इन उपायों को आजमाने से आपको वास्तु दोष से निजात मिलती है और घर में सुख समृद्धि का वास होता है. इतना ही नहीं इन उपायों से जीवन के सारे दुख और कष्ट दूर हो जाते हैं. चलिए जानते हैं आम के पत्तों के आसान उपाय.

आम के पत्तों के सरल उपाय
1. अगर आप लंबे वक्त से किसी के कर्जदार बने हुए हैं और आर्थिक समस्या का सामना कर रहे हैं. ऐसे में आप 11 आम के पत्तों को सूते में बांधकर शहद में डुबोएं. फिर आप इन पत्तों को शिवलिंग के अशोक सुंदरी पर अर्पित करें. इस उपाय को करने से आप जल्द से जल्द कर्ज से मुक्त हो जाते हैं. 

2. हिंदू धर्म आम के पत्तों को बेहद शुभ माना जाता है इसलिए इनको मांगलिक कार्यों में शामिल किया जाता है. अगर आप आम के पत्तों को घर के मुख्य द्वार पर बांधकर लटकाते हैं तो इससे घर से नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है. इसके साथ ही इससे परिवार का बुरी नजर से बचाव होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है. 

3. धार्मिक मान्यतानुसार अगर आप पूजा के समय घर में आम के पत्तों से जल का छिड़काव करते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं जिससे घर में धन लाभ के रास्ते खुलते हैं. 

4. अगर आप अपने जीवन में किसी बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं तो इससे बाहर निकलने के लिए आम के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं और फिर प्रणाम करें. इस उपाय को करने से आपके जीवन में आने वाली सारी परेशानियां जल्द से जल्द खत्म हो जाती हैं और तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं. 

5. आम राम भक्त हनुमान को बेहद प्रिय हैं. ऐसे में अगर आप जीवन में बजरंगबली हनुमान को प्रसन्न करके उनकी कृपा दृष्टि पाना चाहते हैं तो आम के पत्ते पर चंदन से जय श्री राम लिखकर हनुमान जी को मंदिर में जाकर चढ़ाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news