Haldi ke totke: हाथ में नहीं रुकता पैसा, बिगड़ जाते हैं सब काम; हल्दी के इस उपाय से दूर होगी सारी परेशानी
Advertisement

Haldi ke totke: हाथ में नहीं रुकता पैसा, बिगड़ जाते हैं सब काम; हल्दी के इस उपाय से दूर होगी सारी परेशानी

Haldi Ke Achook Upay: वास्तु शास्त्र में हल्दी को बहुत उपयोगी बताया गया है. इसके इस्तेमाल से कई वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. अगर आपके घर-परिवार में किसी तरीके की आर्थिक समस्या आई हुई है तो हल्दी से जुड़े उपाय उसे दूर करने का काम करेंगे.

फाइल फोटो

Astrology for Money:  भारत के ज्यादातर घरों में हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी के यूज से खाने की रंगत बढ़ जाती है. आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में हल्दी को बड़ा ही गुणकारी बताया गया है. हल्दी का इस्तेमाल कई लाइलाज बीमारियों के खिलाफ किया जाता है. शादी से पहले हिंदू धर्म में हल्दी की रस्म होती है जिसमें दूल्हे और दुल्हन को हल्दी लगाई जाती है. इस रस्म को निभाने की एक खास वजह होती है. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से लड़का और लड़की के चेहरे पर रंगत आती है.

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में भी हल्दी को बहुत उपयोगी बताया गया है. इसके इस्तेमाल से कई वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. अगर आपके घर परिवार में किसी तरीके की आर्थिक समस्या आई हुई है तो हल्दी से जुड़े उपाय उसे दूर करने का काम करेंगे.

शास्त्रों में कहा गया है कि भगवान विष्णु को हल्दी बेहद प्रिय है, गुरुवार के दिन हल्दी से जुड़ा यह उपाय अपनाने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी. हल्दी को हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है. अगर आपका धन कहीं पर रुका हुआ है और आप उसे वापस पाना चाहते हैं तो चावल को हल्दी के रंग से रंगकर अपने पर्स और तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन वापस मिल जाएगा.

कई बार लाख कोशिश करने के बावजूद भी आपको काम में सफलता नहीं मिलती है. हल्दी से जुड़ा एक उपाय आपको सफलता दिला सकता है. आपको करना बस इतना है कि हल्दी के गांठ की माला तैयार करके भगवान गणेश को अर्पित करनी है. भगवान गणेश की कृपा से सभी बिगड़े काम फिर से बनने लगेंगे. खूब पैसा कमाने के बाद भी आपके हाथ में 1 रुपया नहीं बचता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लाल कपड़े में हल्दी की गांठ को बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपकी दिक्कत दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news