Tulsi Roots Totke: नहीं चुका पा रहे किसी का कर्ज तो आज ही कर लें तुलसी की जड़ का ये उपाय, है बेहद चमत्कारी
Advertisement

Tulsi Roots Totke: नहीं चुका पा रहे किसी का कर्ज तो आज ही कर लें तुलसी की जड़ का ये उपाय, है बेहद चमत्कारी

Tulsi Roots Upay: तुलसी के पत्ते से लेकर जड़ तक को बेहद चमत्कारी माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार तुलसी के कुछ उपाय करने से जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. इन उपायों को करने से घर में सुख-शांति समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. तुलसी के जड़ के उपाय आपको आर्थिक परेशानी से भी मुक्ति दिलाते हैं.

 

फाइल फोटो

Tulsi Ke Jad Ke Upay: हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत पवित्र माना जाता है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. भगवान विष्णु को भी तुलसी बेहद प्रिय है. इसलिए सुबह-शाम लोग तुलसी पर जल चढ़ाकर दिया बाती करते हैं. कहते हैं जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां सुख-समृद्धि, शांति और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. शास्त्रों में तुलसी के पत्ते से लेकर जड़ तक को बहुत चमत्कारिक बताया गया है. आज हम आपको तुलसी की जड़ के कुछ चमत्कारिक फायदे बताने जा रहे हैं.

तुलसी की जड़ से कर लें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे की जड़ के उपयोग से निगेटिव एनर्जी किया जा सकता है, तुलसी के जड़ की माला पहनने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और मन शांत रहता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को पैसों की तंगी झेलनी पड़ रही है तो रोजाना तुलसी को पौधे में जल चढ़ाना चाहिए और शाम के समय पौधे में घी का दीपक जलाकर परिक्रमा करनी चाहिए.

- बता दें कि आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए शुक्रवार के दिन तुलसी की जड़ को चांदी के ताबीज में डाल लें और इसे माला बनाकर पहन लें. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर नौकरी या व्यापार में तरक्की में बाधा आ रही है तो तुलसी की जड़ की माला बनाकर इसे अपने डेस्क पर रख लें. इससे निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है और तरक्की होने लगती है.

- ज्योतिषीयों का मानना है कि अगर लंबे समय से किसी में बाधा आ रही है. काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो तुलसी की जड़ को गंगाजल से स्नान कराने के बाद पूजा करें और इसे पीले कपड़े में बांध कर अपने पास रख लें. इससे काम बनने लगेंगे.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति ग्रहों के अशुभ प्रभाव से परेशान है तो तुलसी की जड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें. इससे ग्रहों का अशुभ प्रभाव कम हो जाएगा.

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी की जड़ की माला बनाकर पूजा घर में रखने से मन शांत हो जाता है और तनाव दूर हो जाता है.

Sankashti Chaturthi 2023: आज रखा जाएगा संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानें पूजा का सही समय, मंत्र और आरती
 

Vastu Tips: धन से हमेशा लबालब भरी रहेगी तिजोरी, इनमें से कोई भी एक चीज रखने से नहीं होगी पैसों की कमी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news