Surya Grahan 2023: कुछ ही दिनों में दिखेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान!
Advertisement

Surya Grahan 2023: कुछ ही दिनों में दिखेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान!

Surya Grahan In India:  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्यदेव 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिसमें राहु और सूर्य साथ-साथ होंगे. जिसके कारण सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव कुछ राशियों के जातकों पर पड़ने वाला है. 

 

सूर्यग्रहण का दिखेगा इन राशियों पर बुरा असर

Solar Eclipse Effects On Zodiac Signs: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan)  20 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 4 मिनट से दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक लगेगा.  हालांकि यह ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देने वाला है, जिसके कारण कोई भी सूतक काल मान्य नहीं होगा.  लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्यदेव 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिसमें राहु और सूर्य साथ-साथ होंगे. जिसके कारण सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव कुछ राशियों के जातकों पर पड़ने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि इस दौरान कौन-सी राशियों को सावधान रहना होगा. 

इन राशियों पर दिखेगा अशुभ प्रभाव 

मेष राशि-  साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण इसी राशि में ही लग रहा है. इस ग्रहण के प्रभाव से मेष राशि के जातकों को बहुत कठिनाई उठानी पड़ सकती है. सूर्य ग्रहण के दौरान इस राशि के जातकों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. ऐसे समय में आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट उठाने पड़ सकते हैं. इसके अलावा करियर में भी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह राशि- सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव है. इसलिए सिंह राशि भी सूर्यग्रहण से प्रभावित होगी. ज्योतिषों के अनुसार सिंह राशि के लिए सूर्यग्रहण अच्छा नहीं रहेगा. इस राशि के जातकों को कामों के शुभ फल नहीं प्राप्त होंगे और बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. 

कन्या राशि- कन्या राशि के लोगों के लिए भी ग्रहण शुभ नहीं माना जाएगा. क्योंकि यह आपके आठवें घर में लग रहा है. सूर्य ग्रहण आपका मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. इस दौरान आप अपनी वाणी पर संयम रखें. आप बेवजह विवादों में पड़ने से बचे. आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. 

मकर राशि- सूर्य ग्रहण मकर राशि वालों के चौथे भाव में लगेगा. ये ग्रहण आपकी माता के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. इसके प्रभाव से आपका फिजूल खर्च भी बढ़ सकता है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हो सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news