Vastu Tips: इस पौधे में होते हैं चमत्कारिक गुण, पारस मणि की तरह खींचता है धन
Advertisement

Vastu Tips: इस पौधे में होते हैं चमत्कारिक गुण, पारस मणि की तरह खींचता है धन

Spider Plant Direction: वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को काफी चमत्कारिक और असरदारक माना गया है. इन पौधों को घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं और जमकर धन लाभ होता है.

वास्तु प्लांट

Spider Plant: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का अगर पालन किया जाए तो किसी भी तरह की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इन नियमों का पालन न करने पर वास्तु दोष लगता है, जिससे लगातार परेशानी बनी रहती है. वास्तु शास्त्र में कुछ चमत्कारिक पौधों के बारे में बताया गया है. ये पौधे इतने असरदार होते हैं कि लगाते ही शुभ फल प्रदान करने लगते हैं. ये पौधे धन को चुंबक की तरह आकर्षित करते हैं और खुशहाली बरकरार रखते हैं. आज हम एक ऐसे ही पौधे स्पाइडर प्लांट की बात करेंगे.

दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार पौधों को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना फलदायी माना जाता है. आप अगर इसे कार्यस्थल पर रखना चाहते हैं तो मेज पर रखना शुभ होता है. स्पाइडर प्लांट को घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में रखा जा सकता है.

अशुभ फल

स्पाइडर प्लांट को कभी गलती से भी सूखने न दें. किसी कारणवश अगर यह पौधा सूख जाता है तो इसे तुरंत हटाकर नया प्लांट लगाना या रखना चाहिए. स्पाइडर प्लांट को कभी भी घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में न लगाएं. इस दिशा में यह पौधा रखने से अशुभ फल देने लगता है.

सेहत

स्पाइडर प्लांट को सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद माना गया है. वास्तु के अनुसार, इस प्लांट को घर में रखने से तनाव और डिप्रेशन को दूर करने में मदद मिलती है. इसके घर की निगेटिव एनर्जी बाहर चली जाती है और बुरी शक्तियों का नाश होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news