Somwar Remedies: आज कर लें ये उपाय, घर से कभी रूठ कर नहीं जाएंगी मां लक्ष्मी; धन से भरे रहेंगे भंडार
Advertisement

Somwar Remedies: आज कर लें ये उपाय, घर से कभी रूठ कर नहीं जाएंगी मां लक्ष्मी; धन से भरे रहेंगे भंडार

Somwar Money Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन सच्चे मन और विधिविधान के साथ किए गए ये उपाय लोगों को हर मुराद को पूरा करते हैं. जानें धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन किए उपायों को किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Shiv Ji Ke Upay: हिंदू पंचांग कअनुसार 20 मार्च का दिन सोमवार भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ किया की गई भोलेनाथ की पूजा-अराधना भक्तों की सभी मुराद पूरी करती है. भोलेनाथ के भक्तों के लिए आज का दिन बेहद खास होता है. शास्त्रों के अनुसार सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा करने से महादेव जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और  भक्तों की सभी मनोकामनाएं जल्द पूर्ण करते हैं.

कहते हैं कि सोमवार के दिन पूजा-पाठ करने, व्रत आदि करने से व्यक्ति के जीवन के दुख, रोग, क्लेश और आर्थिक तंगी दूर होती है.  आइए जानते हैं धन संबंधी परेशानियों और जीवन के दुखों से निपटने के लिए आज किए उपायों को किया जा सकता है.

सोमवार के दिन करें ये उपाय

- कहते हैं कि इस दिन अगर कुंवारी कन्याएं व्रत करती और शिव जी का पूजन करती हैं, तो उनके विवाह में आ रही अड़चने जल्द दूर हो जाती हैं. इतना ही नहीं, उन्हें मनवांछित वर की प्राप्ति होती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद मंदिर जाएं या फिर घर पर ही विधिविधान के साथ भोलेनाथ की पूजा करें.

- बता दें कि सोमवार के दिन भगवान शिव के साथ मां पावर्ती और नंदी बैल की पूजा भी अवश्य करें. उन्हें गंगाजल और दूध से स्नान कराएं.

- फिर शिवलिंग पर चावल, चंदन, भांग, सुपारी, बिल्वपत्र और धतूरा अर्पित करें.

- शिव जी को भोग लगाने के बाद आखिर में शिव जी की विधिविधान से आरती करें.

सोमवार को जरूर करें ये काम

- सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध और मिश्री अर्पित करें. अगर मंदिर जाना संभव न हो तो घर पर ही शिव जी को ये चीजें अर्पित कर सकते हैं.

- कहते हैं कि भगवान शिव को बिल्वपत्र सर्वाधिक प्रिय हैं. ऐसे में अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए सोमवार को शिव शंकर को 11 बिल्व पत्र अर्पित करें.

- इसके साथ ही, हर सोमवार गंगाजल से शिव  जी का अभिषेक करें. ऐसा माना जाता है कि इससे भगवान शिव शंकर शीघ्र प्रसन्न होते हैं.

- साथ ही, ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करते रहें और उन्हें मौसम का कोई भी फल अर्पित करें.

- इसके अलावा, उन्हें इमरती चढ़ाकर भी प्रसन्न किया जा सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
    

 

Trending news