Somwar Upay: शिवलिंग पर अर्पित करें बस एक ये चीज, मिलेगा पैसा ही पैसा; करियर में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow11733900

Somwar Upay: शिवलिंग पर अर्पित करें बस एक ये चीज, मिलेगा पैसा ही पैसा; करियर में मिलेगी सफलता

Monday Remedies in Hindi: आर्थिक तंगी से परेशान है तो सोमवार के दिन पूरे विधिविधान से पूजा करने से और भगवान शिव को काली उदड़ अर्पित करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है.

 

शिवलिंग पर काली उड़द दाल अर्पित का महत्व

Shivling Puja Niyam in Hindi: हिंदू धर्म में सोमवार का दिन देवों के देव महादेव को समर्पित है.  शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत आसान है.कहा जाता है अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो सोमवार के दिन पूरे विधिविधान से पूजा करने से और भगवान शिव को काली उदड़ अर्पित करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. 

काली उदड़ के उपाय- 

धनलाभ के उपाय 

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि सोमवार भगवान शिव की पूजा करते समय उन्हें काली उड़द की दाल अर्पित करें . लगातार पांच सोमवार तक ऐसा करने से धन में वृद्धि होगी. ध्यान रखें कि आप धन सही तरीके से कमा रहे हो. 

नौकरी- व्यापार में तरक्की के लिए 

अगर आपको नौकरी या व्यापार में तरक्की या प्रमोशन नहीं प्राप्त हो रहा है तो आप शिवलिंग पर काली उड़द अर्पित करके. प्रसाद के स्वरूप उड़द की दाल की पोटली बना लें और इस पोटली को अपने ऑफिस या दुकान पर रखें और उस स्थान की नियमित रुप से पूजा करें, ऐसा करने से नौकरी-व्यापार में वृद्धि होती है.

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय 

अगर आपका पैसा मेहनत करने के बावजूद  हाथ में नहीं टिकता है या फिर फिजूलखर्जी अधिक होती है तो ऐसे में आप सोमवार के दिन काली उड़द की दाल गाय को खिलाएं ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्या दूर होती है. 

सोमवार के दिन ये काम न करें : 

- सोमवार के दिन पूजा में कभी भी काले रंग के वस्त्र नहीं धारण करना चाहिए.  पूजा में हमेशा आप हरे, लाल, सफेद, केसरिया या पीले रंग के वस्त्र पहने सकते हैं.

- भगवान शिव को भूल कर भी तुलसी की पत्ती नहीं अर्पित करनी चाहिए. 

- अगर आप भोलेशंकर को नारियल अर्पित कर रहे हैं तो ध्यान रखें उन्हें नारियल पानी का भोग बिल्कुल न लगाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news