Shukrawar ke Upay: आज शुक्रवार को जरूर कर लें ये 5 सरल उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा; घर में लगने लगेगा धन-दौलत का ढेर
Advertisement

Shukrawar ke Upay: आज शुक्रवार को जरूर कर लें ये 5 सरल उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा; घर में लगने लगेगा धन-दौलत का ढेर

Shukrawar ke Niyam: आज शुक्रवार है. इस दिन मां लक्ष्मी और शुक्र देव की आराधना की जाती है. मान्यता है कि आज के दिन 5 खास उपाय कर लेने से इंसान के जीवन में सुख-समृद्धि का संचार होने लग जाता है. 

Shukrawar ke Upay: आज शुक्रवार को जरूर कर लें ये 5 सरल उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा; घर में लगने लगेगा धन-दौलत का ढेर

Shukrawar ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता के लिए समर्पित माना जाता है. इसी तरह शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की आराधना का दिवस माना जाता है. शुक्रवार के स्वामी शुक्र देव हैं. उनकी प्रकृति राजसी मानी जाती है. कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, वे जीवनभर धन-धान्य और सुख-समृद्धि हासिल करते हैं. शुक्रवार को पूरा लाभ हासिल करने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय किए जाने जरूरी माने जाते हैं. ऐसा न करने पर जीवन संकटों से भर सकता है. आइए जानते हैं कि वे ज्योतिष उपाय कौन से हैं. 

शुक्रवार को किए जाने वाले उपाय (Shukrawar ke Upay)

मां लक्ष्मी को करें प्रणाम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार को सबसे पहले उठकर नित्य क्रिया के पश्चात स्नान करें. इसके बाद श्वेत वस्त्र धारण करके मां लक्ष्मी को प्रणाम करें और श्री सूक्त पाठ पढ़ें. इसके साथ ही मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाना न भूलें. 

आज शुक्रवार के दिन अगर धन-संपत्ति से जुड़े किसी भी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो उससे पहले मीठी दही का सेवन कर लें. कहते हैं कि यह उपाय (Shukrawar ke Upay) करने से उस कार्य को सफल होने से कोई रोक नहीं सकेगा. 

काली चींटियों को खिलाएं शक्कर

जिन लोगों के कार्य बार-बार अटक रहे हों, वे शुक्रवार को काली चीटिंयों को शक्कर खिलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से अटके हुए सारे कार्य सफल होने लगते हैं. आप लगातार 11 शुक्रवार (Shukrawar ke Upay) तक यह पुण्य कार्य कर सकते हैं. 

पति-पत्नी के बीच चल रही अनबन को दूर करने के लिए भी शुक्रवार को उपाय किया जा सकता है. इसके लिए आप शुक्रवार को अपने बेडरूम में पक्षियों के जोड़ों की तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से दोनों के बीच लगाव बढ़ने लगता है. 

कुंवारी कन्याओं को करवाएं भोजन

कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत करने के लिए शुक्रवार को 3 कुंवारी कन्याओं को अपने घर पर बुलाकर उन्हें खीर खिलाएं. साथ ही उन्हें दक्षिणा और पीले वस्त्र देकर विदा करें. कहते हैं कि यह उपाय (Shukrawar ke Upay) करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news