Shani Dev: मेहनत के बाद भी अटक रहे हैं काम, तुरंत कर लें ये 5 सरल उपाय; शनि देव की बरसने लगेगी कृपा
Advertisement
trendingNow11258094

Shani Dev: मेहनत के बाद भी अटक रहे हैं काम, तुरंत कर लें ये 5 सरल उपाय; शनि देव की बरसने लगेगी कृपा

Shani Dev ko prasanna kaise karein: कहते हैं कि शनि देव एक बार जिससे अप्रसन्न हो जाएं, उसके कोई भी काम फिर सफल नहीं होते. आपके साथ कभी ऐसा न हो, इसलिए आज हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के 5 सरल उपाय बताते हैं. 

Shani Dev: मेहनत के बाद भी अटक रहे हैं काम, तुरंत कर लें ये 5 सरल उपाय; शनि देव की बरसने लगेगी कृपा

Shani Dev ko prasanna karne ke upay: जीवन में कई बार ऐसा होता है कि हम मेहनत तो खूब करते हैं लेकिन उसके परिणाम में हमें सफलता नहीं मिलती. इसके पीछे आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं होती बल्कि शनि देव (Shani Dev) की आपसे अप्रसन्नता हो सकती है. अगर शनि देव आपसे अप्रसन्न चल रहे हों तो आप लाख चाह लें, आपको किसी भी काम में कामयाबी नहीं मिलेगी. अगर आप भी ऐसी ही समस्या से गुजर रहे हैं तो आज हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के 5 सरल उपाय बताते हैं. इन उपायों को करने से आपको जल्द ही फल दिखने लगेगा. 

शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाएं

हमारे यहां बेसहारा पशु-पक्षियों को भोजन करवाना शुभ माना जाता है. अगर शनि देव (Shani Dev) आपसे अप्रसन्न चल रहे हैं तो आप हर शनिवार को घी या मीठे के साथ काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. माना जाता है कि इस उपाय से आपके अटके काम पूरे होने लगते हैं. साथ ही राह में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाती हैं. 

हर शनिवार को धारण करें काले रंग के वस्त्र 

काले रंग को शनि देव (Shani Dev) का प्रिय माना जाता है. वे स्वयं भी इसी रंग के वस्त्र धारण करते हैं. मान्यता है कि अगर मेहनत के बाद भी आपको कार्यों में कामयाबी नहीं मिल रही है तो शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आप हर शनिवार को काले रंग के कपड़े पहनना शुरू कर दें. ऐसा करने से आप पर शनि देव की कृपा बरसने लगती है. 

जरूरतमंद को दान दें काले रंग की चीजें

दान-पुण्य करना भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है. इसके बिना कोई भी कार्य शुभ नहीं माना जाता. यदि आप शनि देव (Shani Dev) की कृपा पाना चाहते हैं तो हर शनिवार को किसी जरूरतमंद को काली उड़द दाल, काली सरसो, काले कपड़े या ऐसी ही काले रंग की चीजें दान करें. इसके बाद आप शनि देव का कमाल देखें. आपके बिगड़े काम न बन जाएं तो कहना. 

घर के मेन गेट पर जलाएं सरसों के तेल का दीपक 

घर में आर्थिक तंगी को दूर करने और गृह क्लेश को दूर करने के लिए प्रत्येक शनिवार को घर के मेन गेट पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसके साथ ही शनि देव (Shani Dev) के मंत्र पढ़कर उनकी सच्चे मन से आराधना करें. इस उपाय से शनि देव अपने भक्तों पर प्रसन्न होते हैं और उनके रास्ते की सारी बाधाओं को दूर कर देते हैं. 

पीपल के पेड़ पर करें जल का अर्पण 

धार्मिक शास्त्रों में कहा गया है कि शनि देव (Shani Dev) की कृपा पाने के लिए हर शनिवार को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. पीपल का पेड़ दिना और रात ऑक्सीजन देकर मानवता की बड़ी सेवा करता है. इसे हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है. इसलिए इस पर नियमित जल चढ़ाने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news