Shami Ke Upay: शनिवार शाम सूर्यास्त के बाद किया ये काम बनाता है धनवान, जीवन में भरभराकर होती है पैसों की बरसात
Advertisement

Shami Ke Upay: शनिवार शाम सूर्यास्त के बाद किया ये काम बनाता है धनवान, जीवन में भरभराकर होती है पैसों की बरसात

Shami Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में शमी के पेड़ के कुछ उपाय बताएं गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली सभी परेशानियां और बाधाएं दूर हो जाती है और सुख-शांति, समृद्धि और धन दौलत की प्राप्ति होती है.

 

फाइल फोटो

Shami Plant Remedies: शनि को सबसे क्रूर ग्रह माना जाता है. शनि की दृष्टि जिस पर भी पड़ जाए वह जीवनभर दुख झेलता है, लेकिन अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव की कृपा हो जाएं तो उसकी किस्मत चमक जाती है. जैसे हर देवता का की कोई न कोई सवारी होती है उसी प्रकार देवताओं के प्रिय पेड़-पौधे भी होते हैं. जैसे भगवान विष्णु को केले का पौधा, भोलेनाथ को बिल्वपत्र उसी उसी प्रकार शनिदेव को शमी का पेड़ बेहद प्रिय है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर शनिवार पूरी श्रद्धा से शमी के पेड़ की पूजा करने से ऐसे व्यक्ति पर शनिदेव की कभी भी क्रूर दृष्टि नहीं पड़ती और साथ ही हर ग्रह के नकारात्मक प्रभाव भी खत्म हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में शमी के पेड़ के कुछ उपाय भी बताएं गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली सभी परेशानियां और बाधाएं दूर हो जाती है और सुख-शांति, समृद्धि, मान-सम्मान और धन दौलत की प्राप्ति होती है. शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन शमी के पेड़ में जल अर्पित करने से व्यक्ति का भाग्य चमकता है. उसके जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती है.

शनि दोष के लिए

शनिदेव की किसी भी दशा से बचने के लिए शनिवार के दिन अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में शमी का पौधा शनिवार के दिन लगाएं. लगातार 11 शनिवार शाम को सूर्यास्त के बाद शमी के पौधे के सामने तिल के तेल का दीपक जलाएं. अब तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें थोड़ी मिश्री डालकर जल अर्पित करें. ऐसा करने से शनि के सारे दोष खत्म हो जाते हैं.

आर्थित स्थिति मजबूत करने के लिए

शनिवार के दिन तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें लाल चंदन मिलाकर शमी के पेड़ पर अर्पित करें.  ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यक्ति को मनचाही नौकरी मिलेगी.

धन आगमन के लिए

सुबह स्नान करके साफ कपड़े धारण करें. अब तांबे के लोटे में जलभर शमी के पौधे पर अर्पित करें. शमी के पौधे की सात परिक्रमा करें और परिक्रमा करते समय ॥ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः॥ का निरंतर जाप करें. ऐसा करने से जीवन में कभी भी धन दौलत की कमी नहीं होगी.

बिजनेस में तरक्की के लिए

अगर बिजनेस में बढ़ोतरी चाहते हैं तो लगातार 21 शनिवार तक शमी के पेड़ की जड़ में जल में हल्दी मिलाकर अर्पित करें. ऐसा करने से आपके बिजनेस में आ रही हर बाधा दूर होगी और तरक्की मिलेगी.

Last Surya- Chandra Grahan 2023: जल्द लगने जा रहे हैं साल के आखिरी सूर्य- चंद्र ग्रहण? गलती से भी मत करना ये काम, वरना बहुत पछताएंगे
 

Tulsi Plant: जानें तुलसी में जल चढ़ाने का सही दिन और समय, वरना खुशियों पर लग जाएगा ग्रहण
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news