Sunday Remedies: रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय, सूर्यदेव का मिलेगा आशीर्वाद; धन से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Sunday Remedies: रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय, सूर्यदेव का मिलेगा आशीर्वाद; धन से भरी रहेगी तिजोरी

Raviwar Ke Totke: रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्यदेव को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन सूर्यदेव की विशेष पूजा- अर्चना करने से आपके सभी दुख-तकलीफें दूर होती हैं. साथ ही रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से ये सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

रविवार के उपाय

Sunday Upay in Hindi: रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्यदेव को समर्पित है.  सूर्य देव की कृपा हो तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है. मान्यता है कि इस दिन सूर्यदेव की विशेष पूजा- अर्चना करने से आपके सभी दुख-तकलीफें दूर होती हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक माना जाता है. वहीं सूर्य कमजोर या पीड़ित अवस्था में हो तो व्यक्ति अक्सर बीमार रहता है, धन की हानि होती है और बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं. रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से ये सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

इन उपायों से बनेंगे सारे काम (Raviwar ke Upay)

- रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और साफ-स्वच्छ कपड़े पहनें. इसके बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें. अर्घ्य देते हुए 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण जरूर करें. इससे सूर्य देवता जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे.

- धार्मिक मान्यता है कि रविवार के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करने से व्यक्ति के जीवन में व्याप्त सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

- राहु, केतु और शनि की बाधा समाप्त करने के लिए जल में काले तिल मिलाकर भगवान भास्कर को अर्घ्य दें. इस उपाय को करने से राहु-केतु की बाधा समाप्त होती है.

- अगर आप कारोबार और तरक्की में उन्नति पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन नदी में काले तिल, गुड़ और चावल प्रवाहित करें. इस उपाय को करने से जीवन में व्याप्त सभी परेशानियां दूर होती हैं. 

- दान करने के लिए रविवार का दिन बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे आपके किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news