Ram Lalla Live Aarti: रामलला के होंगे रोजाना घर बैठे दर्शन, दूरदर्शन पर होगा आरती का लाइव टेलीकास्‍ट
Advertisement

Ram Lalla Live Aarti: रामलला के होंगे रोजाना घर बैठे दर्शन, दूरदर्शन पर होगा आरती का लाइव टेलीकास्‍ट

Ram Lalla Aarti Live Today: अयोध्‍या राम मंदिर में जब से रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्‍ठा हुई है, श्रद्धालुओं की भीड़ कम नहीं हो रही है. लेकिन अब दूरदर्शन के जरिए ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग रोजाना रामलला के दर्शन कर सकेंगे. 

Ram Lalla Live Aarti: रामलला के होंगे रोजाना घर बैठे दर्शन, दूरदर्शन पर होगा आरती का लाइव टेलीकास्‍ट

Ayodhya Ram Mandir ke Darshan: हर रामभक्‍त की इच्‍छा है कि वो जल्‍द से जल्‍द रामलला के दर्शन कर ले. यही वजह है कि अयोध्‍या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्‍ठा होने के बाद से अब तक में लाखों श्रद्धालू दर्शन कर चुके हैं. आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की तादाद भी बहुत है. लेकिन नवनिर्मित राम मंदिर में भारी भीड़ के चलते अभी दर्शन करने के लिए और आरती में शामिल होने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है. इस स्थिति से निपटने के लिए मंदिर ट्रस्‍ट ने नई व्‍यवस्‍था की है. अब रोजाना दूरदर्शन पर रामलला की शृंगार आरती का लाइव टेलीकास्‍ट होगा. 

सुबह साढ़े 6 बजे से होंगे रामलला के लाइव दर्शन
 
मंगलवार, 12 मार्च से दूरदर्शन पर राम मंदिर की शृंगार आरती का लाइव प्रसारण शुरू हो गया है. इससे श्रद्धालु रामलला के घर बैठे दर्शन कर सकेंगे. रोजाना दूरदर्शन पर सुबह साढ़े छह बजे से शृंगार आरती का लाइव टेलीकास्‍ट होने से रोजाना लोग रामलला की आरती देख सकेंगे. क्‍योंकि अभी अधिकांश श्रद्धालु आरती में शामिल होना चाहते हैं लेकिन श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से आरती के लिए 'पास' की जो व्यवस्था की गई है, वह बेहद कम है. इससे लोग चाहकर भी आरती में शामिल नहीं हो पाते हैं. 

राम मंदिर में रोजाना होती हैं 6 आरती 

अयोध्‍या राम मंदिर में रोजाना रामलला की 6 आरती होती है. इनमें प्रातः साढ़े 4 बजे मंगला आरती, सुबह साढ़े 6 बजे श्रृंगार आरती, मध्याह्न 12 बजे राजभोग आरती, दोपहर 2 बजे उत्थापन आरती, शाम 7 बजे संध्या आरती और रात्रि 10 बजे शयन आरती होती है. इन सभी आरती के लिए तीर्थ क्षेत्र की ओर से निर्धारित समयों के लिए 100-100 पास जारी होते हैं लेकिन मंगला आरती और शृंगार आरती में आम दर्शनार्थियों के लिए दर्शन सुलभ नहीं हैं. ऐसे में दूरदर्शन के जरिए लोग आसानी से शृंगार आरती देख सकेंगे. 

Trending news