Advertisement
trendingPhotos1510111
photoDetails1hindi

Vastu Tips: नये साल में भूलकर भी न करें ये गलती, पूरे वर्ष झेलनी पड़ेगी परेशानी

Vastu Tips for New Year 2023: नया साल 2023 का आगाज हो चुका है. हर किसी कि तमन्ना होती है कि नये साल में उनको किसी भी तरह की परेशानियां न उठानी पड़ें. सालभर खुशियों की सौगातें मिलती रहे. इसके लिए लोग साल के पहले दिन पूजा-पाठ करते हैं. कुछ अपनी बुरी आदतों को छोड़ते हैं और अच्छी बातों का अनुसरण करते हैं. ऐसे में आज कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिनको करने से पूरे सालभर परेशान रहना पड़ सकता है.

1/5

नये साल के दिन किसी भी तरह का कर्ज लेने से बचना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि नये साल में कर्ज लेने से पूरे साल कर्ज का बोझ चढ़ा रहता है और पैसों की दिक्कत बने रहती है.

 

2/5

नये साल में जो चीज आपको करनी है, वह है कि आपका पर्स या वॉलेट खाली न रहे. पर्स मे कुछ पैसा जरूर रखें. इससे धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा और साल भर पैसों की बरसात होती रहेगी.

 

3/5

अपना पूरा साल बेहतर बनाने के लिए, एक जो गलती है, वह आपको नहीं करनी है. नये साल पर किसी निगेटिव या नकारात्मक इंसान से दूर रहें. कोशिश करें कि ऐसे लोगों से आपका सामना न हो. इसके साथ ही यह कोशिश करनी है कि पॉजिटिव लोगों से मेलजोल बढ़ाएं. 

4/5

नये साल में यह ध्यान रखना है कि आपसे कोई चीज टूटने न पाए. जितना हो सके, कोशिश करें कि कोई चीजें न तोड़े. ऐसा होने से जीवन में दुर्भाग्य को न्योता मिलता है.  

 

5/5

नये साल पर बाजार से कोई धारदार वस्तु खरीदकर नहीं लाना चाहिए. ऐसे में जरूरी है कि कैंची जैसी चीजों से दूरी बनाकर रखें. इस दिन धारदार वस्तुओं का इस्तेमाल करने से जीवन में आने वाली संपन्नता में कमी आती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़