Advertisement
trendingPhotos1821710
photoDetails1hindi

Good luck plants: रंक से राजा बना देते हैं गिफ्ट में मिले हुए ये पौधे, पूरी तरह से बदल देते हैं जिंदगी

Plants for Good Luck: वास्तु शास्त्र की मानें तो कई ऐसे पौधे होते हैं जिन्हें घर में रखना शुभ माना गया है. कहते हैं कि इन्हें घर में रखने से बरकत होती है. वहीं इन पौधों को गिफ्ट में मिलने और देना भी बहुत लकी माना गया है. 

 

1/5

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें गिफ्ट में दिया जाए या फिर गिफ्ट में मिलना लकी माना गया है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार गिफ्ट के रूप में कुछ ऐसे पौधे दिए जा सकते हैं, जो घर की खूबसूरती तो बढ़ाते ही हैं. साथ ही, घर में गुड लक भी आता है. ये पौधे रंक को भी राजा बना गेके हैं   

 

मनी प्लांट

2/5
मनी प्लांट

किसी के स्पेशल डे को और भी खास बनाना है तो गिफ्ट के तौर पर मनी प्लांट का ऑप्शन बेस्ट है. यह खूबसूरत और लकी प्लांट माना जाता है. इस प्लांट को घर में रखने से धन और समृद्धि में बढ़ोतरी होती है. 

पीस लिली

3/5
पीस लिली

किसी को तोहफे के तौर पर पीस लिली मिले तो समझ लीजिए कि उसके घर में फैली अशांति अब दूर होने वाली है. इस पौधे को भाग्य और शांति का प्रतीक माना जाता है. पीस लिली हवा को शुद्ध करता है और घर में सकारात्मक ईर्जा का संचार करता है. 

सेवंती प्लांट

4/5
सेवंती प्लांट

सेवंती का पौधा भगवान गणेश और लक्ष्मी का सबसे पसंदीदा पौधा है. इस पौधे को किसी को गिफ्ट करते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बरकत होती है. पीले रंग के इस पौधे से घर में अलग ही खूबसूरती नजर आती है.

बैम्बू ट्री

5/5
बैम्बू ट्री

बैम्बू ट्री गिफ्ट में पाना सबसे लकी होता है. यह पौधा घर में धन, समृद्धि सौभाग्य और शांति लाता है. इसके अलावा यह पौधा हेल्थ के लिए भी काफी अच्छा होता है. दरअसल यह एक इंडोर प्लांट है, जिसकी वजह से यह एयर को प्यूरीफाई करने का भी काम करता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़