Advertisement
photoDetails1hindi

पार्टनर से बेपनाह मिलेगा प्‍यार या धोखा? लव होरोस्‍कोप 2022 से जानें अपना हाल

साल 2022 आपके और आपके पार्टनर के लिए कैसा रहेगा? प्‍यार परवान चढ़ेगा या ब्रेकअप की नौबत आएगी? लव राशिफल 2022 बता रहा है कि सभी 12 राशि वालों की लव लाइफ और मैरिड लाइफ में इस साल क्‍या खास रहेगा.

मेष (Aries Love Horoscope 2022)

1/11
मेष (Aries Love Horoscope 2022)

मेष राशि के जातकों की इस साल लव लाइफ शानदार रहेगी. खासतौर पर फरवरी और मार्च बहुत अच्‍छे रहेंगे. अपने पार्टनर के साथ यादगार पल बिताएंगे लेकिन एक-दूसरे की कुछ बातें निराश भी कर सकती हैं. डेट पर जाने के कई मौके मिलेंगे. अप्रैल के बाद शादी भी हो सकती है. पार्टनर को गिफ्ट देना रिश्‍ते में मजबूती लाएगा. 

वृषभ (Taurus Love Horoscope 2022)

2/11
वृषभ (Taurus Love Horoscope 2022)

वृषभ राशि के जातकों के लिए 2022 के शुरुआती महीने लव लाइफ के मामले में मुश्किल रहेंगे. लेकिन साल गुजरने के साथ स्थिति बेहतर होगी. ईगो से बचें और छोटी-छोटी बातों को तूल न दें. मई के बाद प्‍यार परवान चढ़ेगा. शादी हो सकती है. बेपनाह प्‍यार करने वाला पार्टनर मिलेगा. पार्टनर पर भरोसा रखेंगे तो रिश्‍ता मजबूत होगा. 

मिथुन (Gemini Love Horoscope 2022)

3/11
मिथुन (Gemini Love Horoscope 2022)

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल प्‍यार-शादी के मामले में ठीक रहेगा. लव लाइफ- मैरिड लाइफ में उतार-चढ़ाव आए भी तो आप उनसे निपटने में सफल रहेंगे. अप्रैल के बाद लव लाइफ ज्‍यादा अच्‍छी रहेगी. पार्टनर आप पर फिदा रहेगा. इस साल शादी होने के भी पूरे योग हैं. हालांकि इसकी संभावना अगस्‍त के बाद बनेगी.

कर्क (Cancer Love Horoscope 2022)

4/11
कर्क (Cancer Love Horoscope 2022)

कर्क राशि के जातक यदि प्रेम को लेकर अपने मन से डर हरा दें तो स्थितियां बेहतर हो सकती हैं. अप्रैल के पहले तक आप प्‍यार के मामले में दुविधा में रहेंगे. बेहतर होगा कि इन स्थितियों से बचें. इससे आपके और पार्टनर के बीच प्‍यार भी बढ़ेगा और रिश्‍ता भी मजबूत होगा. एक से ज्‍यादा अफेयर चलाने की गलती भारी पड़ सकती है. 

सिंह (Leo Love Horoscope 2022)

5/11
सिंह (Leo Love Horoscope 2022)

सिंह राशि के जातकों को यह साल प्‍यार में अच्‍छी सफलता दिलाएगा, बशर्ते वो अपने पार्टनर के लिए पर्याप्‍त समय निकालें. उसकी जिंदगी में चल रही मुश्किलों को समझेंगे तो वह अपना प्‍यार लुटाने में कमी नहीं करेगा. कुछ लोग नए रिश्‍ते में आ सकते हैं. सिंगल्‍स के लिए यह साल अच्‍छा है, उन्‍हें पार्टनर मिलेगा. 

कन्या (Virgo Love Horoscope 2022)

6/11
कन्या (Virgo Love Horoscope 2022)

कन्‍या राशि के जातकों के लिए साल 2022 लव लाइफ में मुश्किलें आएंगी. हालांकि ये परेशानियों दूसरों के कारण आएंगी और इस दौरान आपका पार्टनर आपका पूरा साथ देगा. आपसी समझ और एक-दूसरे का साथ रिश्‍ते की मजबूती अलग ही स्‍तर पर ले जाएगा. शादी करना चाहें तो जुलाई के बाद इसके लिए अच्‍छा समय है. मैरिड कपल्‍स को भी एक-दूसरे का पूरा साथ देना चाहिए. 

तुला (Libra Love Horoscope 2022)

7/11
तुला (Libra Love Horoscope 2022)

तुला राशि वाले वाले लोग अप्रैल के पहले अपने पार्टनर पर गुस्‍सा करने से बचें. वरना पार्टनर का दिल टूट सकता है. मैरिड कपल्‍स को भी एक-दूसरे की इच्‍छाओं का सम्‍मान करना चाहिए, तभी जिंदगी खुशहाल रहेगी. सच्‍चा प्‍यार वही होता है जिसमें पार्टनर को बांधने की बजाय आजादी दी जाए और उस पर भरोसा किया जाए. 

वृश्चिक (Scorpio Love Horoscope 2022)

8/11
वृश्चिक (Scorpio Love Horoscope 2022)

वृश्चिक राशि वालों की लव लाइफ औसत रहेगी. रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. बेहतर होगा कि पार्टनर के साथ बातचीत करके मामले सुलझा लें. अप्रैल के बाद समय अच्‍छा रहेगा. सिंगल्‍स को अपना पार्टनर ढूंढने के लिए कोशिश करना चाहिए. कुछ लोगों की ब्रेकअप की स्थिति बनेगी, वे भी शांति से काम लें तो मामला संभल जाएगा. 

मकर (Capricorn Love Horoscope 2022)

9/11
मकर (Capricorn Love Horoscope 2022)

मकर राशि के जातक इस साल प्‍यार में वो खूबसूरत अहसास महसूस करेंगे, जिससे वे अब तक अछूते रहे थे. पार्टनर के साथ कई खूबसूरत पल बिताने के मौके मिलेंगे. शादी भी कर सकते हैं. जिन लोगों के परिजन अब तक शादी के लिए हामी नहीं भर रहे थे, वे अब राजी हो जाएंगे. कुल मिलाकर पूरा साल लव लाइफ और मैरिड लाइफ के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. 

कुंभ (Aquarius Love Horoscope 2022)

10/11
कुंभ (Aquarius Love Horoscope 2022)

कुंभ राशि के जातकों की अप्रैल तक लव लाइफ ठीक-ठाक रहेगी लेकिन इसके बाद प्‍यार बढ़ाने के लिए की गईं कोशिशें रंग लाने लगेंगी. शादी का फैसला लेना भी अच्‍छा रहेगा. इस साल कुछ ऐसा होगा जो आपको अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से समझने में मदद करेगा. 

मीन (Pisces Love Horoscope 2022)

11/11
मीन (Pisces Love Horoscope 2022)

मीन राशि वालों की लव लाइफ के लिए यह साल पिछले साल की तुलना में अच्‍छा रहेगा. इसलिए कोशिश करें कि अपने पार्टनर को खुश रखें और उसे ज्‍यादा से ज्‍यादा समय दें. छोटी-छोटी बातों पर तनाव न लें. अपने पार्टनर से हर बात शेयर करना आप दोनों को गलतफहमी से भी बचाएगा और आपके बीच भरोसा भी बढ़ाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़