Advertisement
trendingPhotos1210503
photoDetails1hindi

Sleeping Rules: सोते समय गलती से भी सिरहाने न रखें ये चीजें, दुर्भाग्य में बदल जाएगा सौभाग्य

Vastu Sleeping Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत से नियमों के बारे में बताया गया है. अगर उन बातों का ध्यान न रखा जाए तो घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है और व्यक्ति कई तरह की समस्याओं से घिर जाता है. आज हम वास्तु के ऐसे नियमों के बारे में जानेंगे, जिनमें सोते समय सावधानी बरतने के बारे में बताया गया है. 

Money

1/5
Money

धनः वास्तु के अनुसार, व्यक्ति को अपने सिरहाने के नीचे धन रखकर सोने से भी परहेज करना चाहिए. धन को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. और तकिए के नीचे या सिरहाने रखने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है. वास्तु जानकारों का मानना है कि सिरहाने के पास कभी भी धन न रखें. धन हमेशा तिजोरी में ही रखना चाहिए. वरना मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. 

Books

2/5
Books

किताबेंः वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को सिरहाने किताबें रखकर सोने से भी बचना चाहिए. अक्सर लोग पढ़ते-पढ़ते अपनी किताबों को सिरहाने रख लेते हैं. ऐसा माना जाता है कि किताबों को सिरहाने रखने से विद्या का अपमान होता है. साथ ही, करियर पर भी नकारात्मक असर पड़ता है. 

 

Mobile

3/5
Mobile

मोबाइलः वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि सिरहाने पर मोबाइल भी नहीं रखना चाहिए. मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रखने से, उसमें से निकलने वाली किरणें रेडिएशन पैदा करती हैं, जिसका व्यक्ति की सेहत पर गलत असर तो पड़ता ही है. साथ ही, आसपास नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

 

Gold

4/5
Gold

गोल्ड की चीजेंः कई बार लोग सेफ्टी के हिसाब से सोने की चीजें तकिए के नीचे रख लेते हैं. वास्तु के नजरिए से ये बिल्कुल गलत है. ऐसा करने से व्यक्ति के अंदर गुस्सा बढ़ता है और व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं. 

 

Purse

5/5
Purse

पर्सः वास्तु जानकारों का कहना है कि सोते समय अपने आसपास का माहौल सकारात्मक रखना चाहिए. कुछ लोग अपना पर्स सिरहाने रखकर सोते हैं. वास्तु के अनुसार, व्यक्ति की ये आदत अच्छी नहीं मानी जाती हैं. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है. वहीं, ऐसा करने से व्यक्ति के रिश्तों में दरार पैदा होने लगती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़