Advertisement
photoDetails1hindi

Morning Upay: सुबह उठने के बाद रोजाना जरूर करें ये काम, बनी रहेगी मां लक्ष्मी कृपा

Morning Remedies: बेहतर जिंदगी के लिए इंसान क्या नहीं करता है. वह जमकर मेहनत करता है, ताकि घर-परिवार में किसी चीज की कमी न रहे. हालांकि, कभी किस्मत का साथ न मिलने का कारण ऐसा नहीं हो पाता है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ उपाय किए जाएं, जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती रहें. आज सुबह उठकर किए जाने वाले कुछ ऐसे ही कार्यों के बारे में बात करेंगे.

1/5

तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ऐसे में रोजाना सुबह उठकर तुलसी की पूजा करें. इससे मां लक्ष्मी खुश होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं. इससे आर्थिक संकट दूर होता है. 

2/5

सुबह उठकर रोजान तुलसी के पौधे की पूजा करने के बाद जल चढ़ाएं. इस दौरान इस मंत्र का जाप करें. 'महाप्रसाद जननी, सर्व सौभाग्यवर्धिनी, आधि व्याधि हरा नित्यं, तुलसी त्वं नमोस्तुते. रोजाना तुलसी पर जल चढ़ाने के बाद इस मंत्र का उच्चारण करने से जीवन में तरक्की होती है. 

3/5

पूजा के बाद तुलसी में जिस लोटे से जल चढ़ाया है, उसमें से थोड़ा सा जल बचाकर उसमें तुलसी के पत्ते डालकर पूरे घर में छिड़काव करें. इससे घर में जो भी बुरी और नकारात्मक शक्तियां होती हैं, वह बाहर चली जाती हैं. 

4/5

रोजाना प्रदोष काल में शाम की पूजा करने के बाद तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद प्रदान करती हैं. वैसे भी जिस घर में तुलसी की पूजा होती है, वहां मां लक्ष्मी वास करने चली आती हैं.

5/5

शाम के समय तुलसी के पौधों को कभी छुना नहीं चाहिए. रविवार के दिन तुलसी में जल न चढ़ाएं. बिना प्रणाम किए कभी भी तुलसी के पत्तों को नहीं तोड़ना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़