Advertisement
trendingPhotos1408370
photoDetails1hindi

Diwali 2022: दिवाली पर मत भूलें ये काम करना, आएगी समृद्धि; तरक्की के खुलेंगे नए द्वार

Diwali Laxmi Prapti ke Upay: दिवाली का सबको हर साल बेसब्री से इंतजार रहता है. बच्चों से लेकर बुजूर्ग तक इस दिन को काफी एंजॉय करते हैं. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ कुछ खास उपाय कर सकते हैं, जिनसे घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी और धन लाभ होगा. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. 

1/5

हल्दी हमेशा से ही काम की चीज रही है. इसका इस्तेमाल हमेशा से शारीरिक तंदुरस्ती और स्वास्थ्य के लिए भी किया जाता रहा है. वहीं, हल्दी से कई तरह के ज्योतिष उपाय भी किए जाते रहे हैं. तिजोरी में हल्दी की एक गांठ लाल कपड़े में बांधकर रख दें. और इसकी रोजाना पूजा करें. ऐसा करने से धन लाभ होता है. 

2/5

घर में अगर किसी की आर्थिक स्थिति खराब है तो तिजोरी में कपूर के टुकड़ें के साथ गुलाब का फूल रखें. इससे घर में बरकत आती है और धन की कमी पूरी होने लगती है. रुका हुआ धन भी वापस आने लगता है.

 

3/5

नमक खाने में स्वाद को बढ़ाने के साथ ही विभिन्न उपायों के लिए काम आता है. कांच की शीशी में नमक और लौंग एक साथ रखें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और आय के नए स्रोत बनने लगते हैं.

 

4/5

पर्स में चांदी का एक सिक्का जरूर रखना चाहिए. इससे पर्स में हमेशा बरकत बनी रहती है. कभी धन की कमी नहीं होती और पर्स धन से भरा रहता है. वहीं, आर्थिक तरक्की के लिए नए द्वार भी खुलते हैं.

 

5/5

पर्स में लाल कपड़े में फिटकरी बांधकर रखें. हर 15 दिन में फिटकरी बदल दिया करें. ऐसा करने से पर्स में हमेशा धन रहता है. कमाई अधिक होती है और खर्चे कम होने लगते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़