Advertisement
photoDetails1hindi

Laung ke Totke: लौंग के ये टोटके बदल देंगे किस्‍मत, बरसेगा इतना पैसा, दोनों हाथों से समेटेंगे नोट!

Astro Tips of Clove in Hindi: ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब में लौंग के कुछ ऐसे शक्तिशाली टोटके-उपाय बताए गए हैं, जो कुछ ही घंटों में असर दिखाने लगते हैं. इसमें लौंग के कुछ आसान टोटके भी शामिल हैं. लौंग के ये टोटके धन लाभ कराने में, कष्‍टों को दूर करने में बहुत मददगार हैं. आइए जानते हैं लौंग के चमत्‍कारिक टोटके-उपाय.

1/5

राहु-केतु दोष से मिलेगी राहत: यदि कुंडली में राहु और केतु ग्रह अशुभ स्थिति में हों तो इसके कारण जीवन में धन हानि, तरक्‍की में बाधा, बीमारियों, तनाव का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए हर शनिवार को लौंग का दान करें. या शिवलिंग पर लौंग अर्पित करें. इससे सारे कष्‍ट दूर होंगे. 

2/5

कामों में सफलता पाने के उपाय: यदि कामों में बार-बार असफलता मिल रही हो या काम बनने में रुकावटें आ रही हों तो महत्‍वपूर्ण काम के लिए घर से निकलते समय मुंह में लौंग रख लें. इसके बाद गंतव्‍य पर पहुंचकर अपने ईष्‍ट देव से सफलता दिलाने की प्रार्थना करें. आपको सफलता जरूर मिलेगी. 

3/5

बाधाएं दूर करने का उपाय: यदि तमाम कोशिशों के बाद भी कामों में सफलता न मिल रही हो तो मंगलवार को हनुमानजी की के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. तेल में कुछ लौंग डाल दें. फिर हनुमान चालिसा का पाठ करें और हनुमान जी की आरती करें. 21 मंगलवार तक यह उपाय करें. आपके सारे कष्‍ट, बाधाएं दूर होंगी.  

4/5

धन प्राप्ति के लिए टोटका: यदि लगातार धन हानि हो रही हो या धन की आवक रुक गई हो तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. इस दौरान मां लक्ष्‍मी को पूजा में 5 लौंग और 5 कौड़ियां भी अर्पित करें. अगले दिन इन लौंग और कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर धन स्‍थान पर रख दें. जल्‍द ही मां लक्ष्मी की कृपा से घर में बरकत होने लगेगी. 

5/5

शत्रु को परास्‍त करने का टोटका: यदि शत्रु बार-बार परेशान कर रहा हो तो हर मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करें. साथ ही हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं और फिर उनके सामने 5 लौंग को कपूर के साथ जलाएं. आपके शत्रु परास्त होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़