Advertisement
trendingPhotos1247995
photoDetails1hindi

Day Wise Eating: ग्रहों के अशुभ परिणाम से बचने के लिए दिनों के अनुसार न खाएं ये चीजें

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे रोजाना की दिनचर्या का प्रभाव व्यक्ति के ग्रहों की स्थिति पर पड़ता है. इसलिए ज्योतिष में कुछ ऐसी बातों का जिक्र किया गया है जिसका पालन करके हम खुद को ग्रहों के अशुभ परिणामों से रोक सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति को दिन के हिसाब से कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है. 

 

1/7

बुधवार- बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता है. बुध ग्रह को वाणी, बुद्धि का कारक माना जाता है. इसलिए बुध ग्रह को मजबूत बनाने और उसके शुभ फलों की प्राप्ति के लिए  हरी सब्जियों का त्याग करना चाहिए. कहते हैं कि इस दिन हरी सब्जियों का दान जीवन में सुख-समृद्दि लाता है. 

2/7

शुक्रवार- शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. कहते हैं कि इस दिन सभी देवियों की पूजा का विधान है. ऐसे में शुक्रवार के दिन बेहतर स्वास्थ्य और कुंडली में शुक्र को मजबूत करने के लिए खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. 

3/7

शनिवार- शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की कृपा पाने के लिए उन्हें सरसों का तेल अर्पित किया जाता है. ऐसे में ज्योतिष अनुसार व्यक्ति को शनिवार के दिन तेल से बनी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. 

4/7

गुरुवार- ये दिन भगवान विष्णु और बृहस्पति देव को समर्पित होता है. कहते हैं कि इस दिन केले का दान बेहद शुभ होता है. लेकिन इस दिन खुद केला और दूध का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. 

5/7

मंगलवार- कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत बनाए रखने के लिए घी का सेवन अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि मजबूत मंगल व्यक्ति को साहसी, पराक्रमी और नि़डर बनाता है. इसलिए इस दिन जितना संभव हो घी का इस्तेमाल न करें. 

6/7

सोमवार- ज्योतिष के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव के साथ चंद्रमा का दिन भी होता है. इस दिन चंद्र उपासना से व्यक्ति की कुंडली में चंद्र की स्थिति अच्छी बनती है. इस दिन चीनी के सेवन की मनाही होती है

7/7

रविवार- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन सूर्य दोष से बचने और कुंडली में सूर्य की ्स्थिति मजबूत करने के लिए खाने में नमक का परहेज करें. इस दिन नमक न खाने से ग्रह के शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं. कुंडली में मजबूत सूर्य व्यक्ति को यश, मान-सम्मान और अच्छी सेहत प्रदान करता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़