Peepal ke Upay: घर में हो कलह या नहीं मिल रही है व्यापार में सफलता, तुरंत कर लें पीपल का ये उपाय
Advertisement
trendingNow11724311

Peepal ke Upay: घर में हो कलह या नहीं मिल रही है व्यापार में सफलता, तुरंत कर लें पीपल का ये उपाय

Pipal Puja Niyam:  पीपल के पेड़ को देवों का देव भी माना गया है. पीपल के पेड़ की पूजा करना बहुत शुभ माना जाता है. पीपल के पेड़ की पूजा करने से हर समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है.

पीपल के पेड़ के टोटके

Pipal Ke Totke in Hindi : हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का बहुत महत्व माना गया है. शास्त्रों में बताया गया है कि पीपल के पेड़ में त्रिदेव- ब्रह्मा, विष्णु और महेश निवास करते हैं. जड़ में ब्रम्हा, तने में विष्णु और ऊपर के भाग में भगवान शंकर का वास होता है. इसलिए पीपल के पेड़ को देवों का देव भी माना गया है. पीपल के पेड़ की पूजा करना बहुत शुभ माना जाता है. पीपल के पेड़ की पूजा करने से हर समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है. आज हम बात करने जा रहे हैं पीपल के पेड़ के उपायों से होने वाले फायदे के बारे में, जिससे आपका भाग्य चमक उठेगा.

पीपल के पेड़ के इन उपायों से बनेगी बात-

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पीपल का पौधा लगाने और उसकी नियमित रूप से देखभाल करने से व्यक्ति की कुंडली के सभी ग्रह दोष शांत हो जाते हैं. बताया जाता है कि जैसे-जैसे पीपल का पेड़ बड़ा होगा, वैसे ही आपके घर परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती जाएगी.

- शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति किसी पीपल के नीचे शिवलिंग स्थापित करता है और नियमित रूप से उस शिवलिंग का पूजन करता है तो उसकी हर तरह की समस्याएं समाप्त होती हैं.

- अगर आपका शत्रु आपको परेशान कर रहा है तो पीपल के पेड़ के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा का भी पाठ जरूर करें. इस तरह से आपको आपके शत्रुओं से जुड़ी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी साथ ही आपके शत्रुओं का नाश होगा.

- अगर आप अपने हाथ-पैरों के दर्द और कमर के दर्द से परेशान हैं. साथ ही आपके शरीर में भी दर्द होता है और आप थकान महसूस करते हैं तो आप एक काले कपड़े में पीपल के वृक्ष की जड़ या फिर उसकी लकड़ी को बांध लें. इससे आपको महसूस होगा कि आपके शरीर का दर्द खत्म हो रहा है और आप दर्द मुक्त हो रहे हैं.

-अगर आप धन संबंधित समस्या से परेशान हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से एक साबित पत्ता तोड़कर घर ले आएं. इसे गंगाजल से पवित्र करें. इसके बाद हल्दी और दही से उसके ऊपर अनामिका उंगली से “हीं” लिखें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए इसे दीप दिखाएं और पर्स में रख लें. इस उपाय को हर शनिवार को करें और पूराने पत्ते को किसी पवित्र नदी या कुएं में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से धन संबंधित समस्या दूर होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news