Nitin Gadkari Wear Lucky Stone: नितिन गडकरी हमेशा पहनते हैं ये 3 रत्न, इन ग्रहों से है संबंध, होता है ये लाभ
Advertisement

Nitin Gadkari Wear Lucky Stone: नितिन गडकरी हमेशा पहनते हैं ये 3 रत्न, इन ग्रहों से है संबंध, होता है ये लाभ

Nitin Gadkari Wear Lucky Stone: ग्रह-नक्षत्र और सितारों पर सिर्फ आम इंसान ही भरोसा नहीं करते.. दिग्गज हस्तियां भी भाग्य को मजबूत करने के लिए रत्न और पूजा-पाठ व धार्मिक अनुष्ठान पर विश्वास रखते हैं. आज हम आपको ऐसी ही शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं.

Nitin Gadkari Wear Lucky Stone: नितिन गडकरी हमेशा पहनते हैं ये 3 रत्न, इन ग्रहों से है संबंध, होता है ये लाभ

Nitin Gadkari Wear Lucky Stone: ग्रह-नक्षत्र और सितारों पर सिर्फ आम इंसान ही भरोसा नहीं करते.. दिग्गज हस्तियां भी भाग्य को मजबूत करने के लिए रत्न और पूजा-पाठ व धार्मिक अनुष्ठान पर विश्वास रखते हैं. आज हम आपको ऐसी ही शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं. यहां बात हो रही है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की. उनके हाथों पर नजर डालेंगे तो उनके उंगलियों में कई अंगूठी दिखेगी. गडकरी पीला पुखराज, पन्ना और काला पत्थर पहनते हैं. आइये आपको बताते हैं इन रत्नों का संबंध किन ग्रहों से है और इन्हें धारण करने का सही तरीका क्या है और इन लाभ क्या हैं.

नितिन गडकरी जितने भी रत्न धारण करते हैं उनका संबंध बुध, बृहस्पति और शनि ग्रहों से जुड़ा हुआ है. ज्योतिष ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह देता है. यहां ये जान लेना जरूरी है कि नौ ग्रहों के लिए अलग-अलग रत्न बताए गए हैं. इन रत्नों को धारण करने से संबंधित ग्रह से जुड़ी समस्या दूर होती है. 

यही कारण है कि आम लोगों के साथ-साथ राजनेता और अभिनेता भी रत्न पहनने में विश्वास रखते हैं. अब आपको बताते हैं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा पहने जाने वाले रत्नों के बारे में. गडकरी पन्ना पहनते हैं जिसका सीधा संबंध बुध से जुड़ा है, पीला नीलम बृहस्पति से जुड़ा है और काला पत्थर भगवान शनि से जुड़ा है.

पन्ना पहनने के लाभ

आइए अब आपको बताते हैं कि इन रत्नों को धारण करने से व्यक्ति को क्या-क्या लाभ मिल सकते हैं. पन्ना के बारे में कहा गया है कि इस धारम करने से व्यक्ति की कल्पना शक्ति बढ़ती है. इतना ही नहीं इसे धारण करने से व्यक्ति की कम्युनिकेशन स्किल भी अच्छी होती है. पन्ना धारण करने से व्यापार में भी बढ़ोतरी होती है. ज्योतिष में कहा गया है कि पन्ना बुधवार के दिन सोने की धातु में धारण करना चाहिए.

पुखराज पहने से क्या दिक्कतें दूर होती हैं?

पुखराज धारण करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होती है. इसे धारण करने सोच सकारात्मक होती है. सबसे अच्छा पीला पत्थर श्रीलंका का माना जाता है. इसे सीलोनीज स्टोन के नाम से भी जाना जाता है. पुखराज रत्न बृहस्पति ग्रह से जुड़ा है. पेट से संबंधित रोग को भी पुखराज दूर करता है. पुखराज को गुरुवार के दिन सोने की धातु में पहनना चाहिए.

क्यों पहना जाता है काला पत्थर?

वहीं, नितिन गडकरी जो काला पत्थर पहनते हैं उसका कनेक्शन सीधे भगवान शनि से जुड़ा हुआ है. शनिदेव काला रत्न धारण करने वाले को कठोर परिश्रमी बनाते हैं. साथ ही काला रत्न धारण करने से व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है. त्वचा संबंधी समस्याएं दूर होती है. नींद की समस्या में भी काले रत्न को धारण करने से लाभ मिलता है. यह बुरी नजर और जादू-टोने से भी बचाता है. काले पत्थर को चांदी में शनिवार के दिन शाम के वक्त पहनना चाहिए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news