New Year 2024 Vastu Tips: नए साल से पहले घर से तुरंत बाहर कर दें ये 5 चीजें, वरना जीवन मे नहीं होगी तरक्की
Advertisement
trendingNow12036188

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल से पहले घर से तुरंत बाहर कर दें ये 5 चीजें, वरना जीवन मे नहीं होगी तरक्की

2024 Vastu Tips: आज हम आपको वास्तु के अनुसार बताएंगे कि नए साल से पहले आपको घर से कौन सी चीजों को बाहर कर देना चाहिए. जोकि आपके घर की सुख-शांति को भंग कर सकती हैं. चलिए जानते हैं नए साल को खुशहाल बनाने के लिए कौन सी चीजों को घर से निकाल बाहर करें. 

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल से पहले घर से तुरंत बाहर कर दें ये 5 चीजें, वरना जीवन मे नहीं होगी तरक्की

Tips For Good Start In New Year 2024: हर कोई चाहता है नया साल उसके लिए खुशियां लेकर आए. लेकिन कई बार आप घर में कुछ ऐसी चीजों को रखते हैं जिससे घर नेगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है जिससे घर की बरकत पर ताले लग जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के अनुसार बताएंगे कि नए साल से पहले आपको घर से कौन सी चीजों को बाहर कर देना चाहिए. जोकि आपके घर की सुख-शांति को भंग कर सकती हैं. चलिए जानते हैं नए साल को खुशहाल बनाने के लिए कौन सी चीजों को घर से निकाल बाहर करें. 

मुरझाए और सूखे पौधे 
वास्तु शास्त्र के मुताबिक सूखे और मुरझाए हुए पौधों को घर में रखना बेहद अशुभ होता है. ऐसे में अगर आप नए साल को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो घर से मुरझाए और सूखे हुए पौधों को तुरंत बाहर कर दें. वहीं अगर आपके घर में कांटेदार पौधे रखे हुए हैं तो इसको भी घर से बाहर कर दें. ये दोनों ही घर में नेगेटिव एनर्जी का कारण बनते हैं.  

बंद पड़ी घड़ी
ऐसा माना जाता है कि अगर आपके घर में बंद घड़ी रखी रहती है तो आपका समय भी रुक जाता है. ऐसे में बेहतर होगा कि या तो आप इसे ठीक करा लें या फिर घर से तुरंत बाहर कर दें. घर में बंद घड़ी रखना अशुभता का प्रतीक होता है जिससे जीवन में नकारात्मकता का प्रवाह बढ़ने लगता है. 

टूटी फूटी फोटो 
आजकल घर में एस्थेटिक लुक देने के लिए टूटी-फूटी चीजों का इस्तेमाल करने का चलन है. लेकिन वास्तु के अनुसार घर में टूटी-फूटी चीजें रखने से क्लेश की स्थिति बनी रहती है. इसके साथ ही घर में आपको कभी भी टूटी-फूटी तस्वीर या फोटो फ्रेम भी नहीं रखनी चाहिए. इससे भी घर में झगड़े और आपसी मनमुटाव की स्थिति पैदा होती है. 

टूटा हुआ शीशा 
वास्तु के अनुसार घर में टूटा हुआ कांच या शीशा रखना भी बेहद अशुभ होता है. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप घर से टूटा हुआ कांच या शीशा तुरंत निकालकर बाहर कर दें. 

फटे और पुराने कपड़े 
अक्सर कई लोग अपने पुराने और फटे हुए कपड़ों को खूब संजोकर रखते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में गंदे, कटे-फटे कपड़े रखने से वास्तु दोष लगता है. इसके साथ ही ये सूर्य दोष की वजह भी बनता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपने घर से पुराने और फटे कपड़ों को बाहर कर दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news