Money Dreams: सपनों में इन चीजों का दिखना देता है मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत, जल्द होता है धन लाभ
Advertisement
trendingNow11260001

Money Dreams: सपनों में इन चीजों का दिखना देता है मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत, जल्द होता है धन लाभ

Maa Lakshmi Dreams: ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. आज हम ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में जानेंगे, जो मां लक्ष्मी के आने का संकेत व्यक्ति को पहले ही दे देते हैं. 

 

फाइल फोटो

Dream Meaning For Money: सोते समय आने वाले सपनों का कोई न कोई अर्थ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने व्यक्ति को भविष्य में घटनेवाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. कई बार व्यक्ति द्वारा देखे गए सपने दिनभर परेशान करते हैं, कि आखिर सपने का मतलब क्या है. ऐसे ही स्वप्न शास्त्र के अनुसार आज हम उन सपनों के बारे में जानेंगे,जो व्यक्ति को भविष्य में मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देते हैं. आइए जानें ऐसे सपनों के बारे में. 

दांत टूटना और बच्चों का हंसना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छोटे बच्चों का हंसना या फिर ठुमक-ठुमक कर चलना दिखाई दे तो इसे शुभ समाचार माना जाता है. माना जाता है कि घर में लक्ष्मी जी का आगमन होने वाला है. सपने में दांतों का टूटना भी शुभ माना जाता है. ये संकेत व्यक्ति के करियर में जल्द उन्नति मिलने वाली है. 

दांतों का साफ करना- सपने में दांत साफ करते हुए देखना भी शुभ संकेत माना जाता है. ये सपना यात्रा के जरिए कोई धन लाभ होने का संकेत देता है. सपने में किसी प्रकार का खून-खराबा देखकर डरें नहीं, क्योंकि सपने में ऐसा देखना शुभ संकेत होता है. इस सपने का अर्थ है आपको ढेर सारा पैसा मिलने वाला है. 

कपड़े सिलते हुए देखना- मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में कपड़े सिलते हुए या सिलवाते हुए देखना चाहता है, तो धन संपदा में वृद्धि का संकेत माना जाता है. सपने में नौकरी की तलाश, किसी वस्तु को छीन लेना या फिर झपट्टा मारकर भागना भी शुभ संकेतों में शामिल है. इसका मतलब है आपको अच्छा धन लाभ होने वाला है.

सपने में ऊंचाई पर चढ़ना या फिर मंदिर के दर्शन को भी शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपको जबरदस्त सफलता हासिल होने वाली है. वहीं, सपने में सफेद सांप का काटना भी आर्थिक मामलों के लिए शुभ माना जाता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news