Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन मसूर की दाल से किए ये उपाय धन-धान्य से भर देंगे झोली
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन मसूर की दाल से किए ये उपाय धन-धान्य से भर देंगे झोली

Tuesday Upay: मंगलवार का दिन विशेष रूप से हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन कुछ उपाय करने से जीवन के समस्त दुखों का नाश होता है और धन-दौलत की प्राप्ति होती है. जानें मंगलवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

 

mangalwar ke upay

Mangalwar Remedies: सप्ताह का दूसरा दिन मंगलवार हनुमान जी की पूजा-अर्चना को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन विधिपूर्वक पूजा करने और कुछ ज्योतिष उपाय करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाते हैं. इस दिन मंगल देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं. कुंडली में मंगल के शुभ होने पर व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. जीवन में संपन्नता और कष्टों से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन करें ये काम.  

मंगलवार के दिन करें ये उपाय 

- अगर आपके लव रिलेश्नशिप में किसी प्रकार की कोई समस्या चल रही है, तो मंगलवार के दिन केले का पत्ता लें और उस पर केसरिया सिंदूर चमेली के तेल मिलाकर त्रिकोण बना लें. इसके बाद अब उस त्रिकोण के बीच एक चमेली के तेल की शीशी और एक डिब्बी में 50 ग्राम सिंदूर रख दें. साथ ही ये मंत्र पढ़ें- ‘अवंती समुत्थं सुमेषानस्थ धरानन्दनं रक्त वस्त्रं समीड़े’. अब इस मंत्र को पढ़ने के बाद ये दोनों चीजें हनुमान जी को चढ़ा दें. और केले के पत्ते को नदी में विसर्जित कर दें. इससे रिलेश्नशिप में चल रही अनबन दूर होगी. 

- मन और मस्तिष्क को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन स्नान के बाद साफ-सुथरे कपड़े पहन लें. इसके बाद भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा करें. इसके बाद श्री गणेश के मंत्रों का 108 बार जाप करें. मंत्र है- ‘गं गणपतये नमः. 

- अगप आप बिजनेस में बढ़ोतरी चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन एक थाली या केले का पत्ता लेकर उस पर हल्दी से त्रिकोण बनाएं. अब इस त्रिकोण के निशान के आगे घी का एक दीपक जलाएं और उसके बीच 900 ग्राम मसूर की दाल और सात खड़ी, यानि साबुत लाल मिर्च रखें. इसके बाद इस मंत्र को पढ़ें. मंत्र है- ‘अग्ने सखस्य बोधि नः’. 

बता दें कि इस मंत्र का एक हजार आठ बार जप करें. अगर इतना संभव न हो तो 108 बार ही जप कर लें. बता दें कि मंत्र जप के बाद उपयोग में आई सारी सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें. इससे आपका बिजनेस सही से चलने लगेगा और बैंक का कर्ज उतर जाएगा. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news