Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन कर लें इनमें से कोई भी एक काम, जीवन की सभी परेशानियों से मिलेगी मुक्ति
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन कर लें इनमें से कोई भी एक काम, जीवन की सभी परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

Hanuman Ji Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन किए गए उपाय बजरंगबली को प्रसन्न करते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.

 

फाइल फोटो

Mangalwar Ke Totke: हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. मंगलवार का दिन बजरंग बली का दिन है. इस दिन पूरी श्रद्धा से हनुमान जी की पूजा करने से जीवन में आ रहे हर संकट को टाला जा सकता है. इस दिन कई लोग हनुमान जी को खुश करने के लिए मंगलवार का व्रत रखते हैं. इस दिन व्रत के साथ कुछ उपाय करके भी आप हनुमान जी की विशेष कृपा पा सकते हैं.

अच्छी जॉब के लिए

अगर किसी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही है. कड़ी मेहनत के बाद भी असफलता ही हाथ लग रही है. तो मंगलवार के दिन भगवान हनुमान के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही बजरंगबली को मीठे पान का बीड़ा अर्पित करें. इससे नौकरी के योग बनने लगेंगे.

घर में सुख-समृद्धि के लिए

घर में सुख-समृद्धि के लिए मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. हनुमान जी को 21 मंगलवार तक गुड़ और चना अर्पित करें. इसके बाद 21वें मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. इससे भगवान हनुमान प्रसन्न होंगे और घर में सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देंगे.

मंगल ग्रह दे रहा है अशुभ फल

अगर किसी व्यक्ति को मंगल ग्रह अशुभ फल दे रहा है तो रोज हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे मन से नकारात्मक विचार दूर हो जाते हैं और भय से मुक्ति मिलती है.

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए

किसी भी बीमारी से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन एक लोटे में जल लेकर हनुमान जी की मूर्ति के सामने रखें और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और पाठ पूरा होने के बाद जल ग्रहण कर लें. ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करने से बीमारी से छुटकारा मिलता है.

मांगलिक दोष दूर करने के लिए

किसी व्यक्ति की कुंडली में मांगलिक दोष है तो मंगलवार के दिन थोड़ा या गुड़ लेकर उसे रोटी में लपेट कर लाल गाय को खिला दें. ऐसा करने से मांगलिक दोष दूर होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news