Mangalwar ke Upay: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? आज मंगलवार को कर लें ये 5 अचूक उपाय, बजरंग बली हर लेंगे सारे कष्ट
Advertisement

Mangalwar ke Upay: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? आज मंगलवार को कर लें ये 5 अचूक उपाय, बजरंग बली हर लेंगे सारे कष्ट

Mangalwar Remedies: अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं तो परेशान न हों. आज हम आपको मंगलवार से जुड़े 5 अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप सारे कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं. 

 

Mangalwar ke Upay: आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? आज मंगलवार को कर लें ये 5 अचूक उपाय, बजरंग बली हर लेंगे सारे कष्ट

Mangalwar ke Totke: सनातन धर्म में सप्ताह के प्रत्येक दिन को किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित माना गया है. मंगलवार की बात करें तो इस दिन को भगवान हनुमान को समर्पित किया गया है. मान्यता है  कि अगर मंगलवार को सही विधि विधान से बजरंग बली (Lord Hanuman) की पूजा अर्चना की जाए तो न केवल सारे बिगड़े काम अपने आप बनते चले जाते हैं बल्कि मंगल दोष से भी मुक्ति मिल जाती है. आज हम बजरंग बली को प्रसन्न करने से जुड़े 5 अचूक उपाय आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें आजमाने से आपको कामयाबी पाने से कोई नहीं रोक पाएगा. 

मंगलवार के दिन करें ये उपाय (Mangalwar ke Upay)

पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं दीपक

मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर नित्य-क्रिया के बाद स्नान करना चाहिए. इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे जाकर वहां पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. फिर पूर्व दिशा में मुख करके कम से कम 11 बार तुलसी की माला से श्री राम नाम का जाप करें. कहते हैं कि हर मंगलवार को ऐसा करने से भगवान हनुमान (Lord Hanuman) अपनी कृपा बरसाने लगते हैं. 

बजरंग बली को अर्पित करें तेल

मंगलवार (Mangalwar ke Upay) के दिन आप नजदीक के हनुमान मंदिर में जाकर वहां पर बजरंग बली को चमेली और सिंदूर का तेल अर्पित करें. साथ ही उनसे अपने सारे कष्ट हरने की प्रार्थना करें. सच्चे मन से की गई प्रार्थना को हनुमान जी जरूर सुनते हैं और भक्तों के सारे कष्टों को दूर कर देते हैं. 

घर में हनुमान यंत्र की स्थापना

अगर आपके बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं तो मंगलवार के दिन आप घर पर हनुमान यंत्र (Lord Hanuman) की स्थापना करें और रोजाना उसकी पूजा करना शुरू कर दें. कहते हैं कि यह अचूक उपाय अधर में अटके कार्यों का रास्ता तेजी से साफ करने लगता है. इस उपाय से इंसान तेजी से तरक्की करने लगता है. 

बजरंग बली पर गुलाब की माला

मंगलवार (Mangalwar ke Upay) की शाम को आपको अपने पूजा घर में मौजूद हनुमान जी की प्रतिमा पर गुलाब की माला चढ़ानी चाहिए. अगर गुलाब की माला नहीं है तो आप केवड़े का इत्र भी उन्हें अर्पित कर सकते हैं. इस उपाय से मंगल और शनि दोष, दोनों से मुक्ति मिल जाती है. 

हनुमान चालीसा का करें पाठ

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार (Mangalwar ke Upay) की शाम को हनुमान मंदिर में जाकर शुद्ध घी का दीपक जलाएं. इसके बाद बजरंग बाण और हनुमान चालीसा का पाठ करें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर की आर्थिक हालत धीरे-धीरे सुधरने लगती है और इंसान तरक्की करने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news