Mangalwar ke Upay: कर्ज से नहीं मिल रही है मुक्ति? मंगलवार को करें ये उपाय, जीवन से दूर होगी हर बाधा
Advertisement

Mangalwar ke Upay: कर्ज से नहीं मिल रही है मुक्ति? मंगलवार को करें ये उपाय, जीवन से दूर होगी हर बाधा

Hanuman ji Upay: मंगलवार के दिन जो व्यक्ति विधि-विधान से हनुमानजी का पूजन करता है उस पर उनकी असीम कृपा बनी रहती है. ऐसे में आज हम आपको मंगलवार के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनको आजमाकर आप कर्ज से लेकर जीवन की सारी बाधाओं को आसानी से दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं.

Mangalwar ke Upay: कर्ज से नहीं मिल रही है मुक्ति? मंगलवार को करें ये उपाय, जीवन से दूर होगी हर बाधा

Mangalwar ke Upay in hindi: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन अलग-अलग देवी देवताओं को समर्पित है. इसलिए हफ्ते के हर दिन अलग-अलग भगवान की पूजा करने से दोगुना फल मिलता है. ऐसे ही मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है. इसलिए इस दिन जो व्यक्ति विधि-विधान से हनुमानजी का पूजन करता है उस पर उनकी असीम कृपा बनी रहती है. ऐसे में आज हम आपको मंगलवार के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनको आजमाकर आप कर्ज से लेकर जीवन की सारी बाधाओं को आसानी से दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं.

पहला उपाय
अगर आप मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी के दाहिने कंधे पर सिंदूर का तिलक लगाते हैं तो इससे आपके कामों में आ रही बाधा दूर हो जाती है. इसके अलावा अगर आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर चढ़ाते हैं तो इससे जीवन के सारे दुख-कष्ट दूर होते हैं. 

दूसरा उपाय
अगर आप किसी के कर्जदार हैं और कर्ज चुका नहीं पा रहे हैं तो मंगलवार के दिन अपना कर्ज चुकाएं. इससे जीवन में आपको कभी भी कर्ज लेने की नौबत नहीं आती है. वहीं अगर आप 7 मंगलवार को हनुमान जी को मंदिर में जाकर गुलाब के फूलों से बनी माला चढ़ाते हैं तो इससे आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

न करें ये काम
अगर आप मंगलवार के दिन मांस-मदिरा का पान करते हैं या किसी से बहस या लड़ाई करते हैं तो इसके आपको अशुभ परिणाम मिलते हैं. वहीं अगर आप मंगलवार के दिन बाल या नाखून काटते या गृह कलेश करते हैं तो इससे हनुमान जी आपसे रुष्ट हो जाते हैं जिसके अशुभ परिणाम आपके भुगतने पड़ते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news