Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन अवश्य करें ये उपाय, जीवन की सारी समस्याओं का होगा नाश
Advertisement

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन अवश्य करें ये उपाय, जीवन की सारी समस्याओं का होगा नाश

Bajrangbali puja: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के कई उपाय बताए गए हैं जिनको करने से जीवन की सारी परेशानियां और बाधाएं दूर होती हैं. ऐसे ही अगर आप अपने जीवन के सारे दुख और कष्टों का नाश करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन ये उपाय अवश्य करें. चलिए जानते हैं.

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन अवश्य करें ये उपाय, जीवन की सारी समस्याओं का होगा नाश

Mangalwar ke Upay In Hindi: हिंदू धर्म के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है इसलिए इस दिन हनुमान जी का पूजन और व्रत किया जाता है. मान्यतानुसार मंगलवार के दिन जो व्यक्ति पूरे मन और विधि-विधान से हनुमान जी का पूजन करते हैं उसकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इसके साथ ही उस व्यक्ति की कुंडली में व्याप्त अशुभ ग्रहों का प्रभाव भी खत्म हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के कई उपाय बताए गए हैं जिनको करने से जीवन की सारी परेशानियां और बाधाएं दूर होती हैं. ऐसे ही अगर आप अपने जीवन के सारे दुख और कष्टों का नाश करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन ये उपाय अवश्य करें. चलिए जानते हैं.

मंगलवार के उपाय
1. अगर आपकी कुंडली में अशुभ ग्रहों का प्रभाव बढ़ गया है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप मंगलवार के दिन स्नानादि के बाद विधि-विधान से हनुमान जी का पूजन करें. पूजन के दौरान हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

2. अगर आपका करियर और बिजनेस मुश्किलों से गुजर रहा है तो मंगलवार के दिन स्नानादि के बाद जल में कुमकुम या सिंदूर मिलाएं और सूर्य देव को जल का अर्घ्य दें. फिर आप किसी भी हनुमान मंदिर जाकर बूंदी के लड्डू हनुमान जी को चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय से करियर और बिजनेस में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

3. अगर आपका जीवन दुखों और कष्टों से भरा है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप मंगलवार के दिन स्नानादि के बाद राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें. इस उपाय को करने मात्र से आपके जीवन के सारे दुख और परेशानियां दूर हो जाती हैं और हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

4. अगर आप हनुमान जी की कृपा दृष्टि अपने ऊपर बनाए रखना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन स्नानादि के बाद राम परिवार का पूजन करें. इसके साथ ही आप श्रीराम चालीसा का पाठ और आरती भी जरूर करें. साथ ही सुख, समृद्धि एवं धन वृद्धि की कामना भी करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news