Mangal Margi 2023: साल 2023 में मंगल होंगे मार्गी, इन राशियों को दिलाएंगे मान-सम्मान; धन और तरक्की
Advertisement

Mangal Margi 2023: साल 2023 में मंगल होंगे मार्गी, इन राशियों को दिलाएंगे मान-सम्मान; धन और तरक्की

Mangal Margi in 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और उनके गोचर का काफी महत्व है. किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन और चाल का सभी 12 राशियों पर असर पड़ता है. ऐसा ही कुछ परिवर्तन नये साल में देखने को मिलेगा, जब मंगल मार्गी होंगे.

मंगल मार्गी

Mangal Margi in New Year 2023: सौर मंडल में मौजूद ग्रह समय-समय पर अपनी चाल बदलते रहते हैं. इनको ज्योतिष शास्त्र में वक्री और मार्गी नाम से जाना जाता है. जब कोई ग्रह उल्टी चाल चलता है तो उसे व्रकी कहा जाता है. वहीं, जब वह सीधी चाल चलने लगता है तो इसे मार्गी नाम से जाना जाता है. ग्रहों के मार्गी और वक्री होने का असर हर राशि के जातक पर पड़ता है. मंगल ग्रह को आक्रामकता, उत्साह, साहस, शक्ति और परिश्रम का कारक माना गया है. वह नये साल में मार्गी होने जा रहे हैं. इसका शुभ प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ेगा. 

किसी जातक की कुंडली में अगर मंगल मजबूत हो तो वह जातक के पराक्रम को बढ़ाता है. मंगल मजबूत होने पर शुभ और फलदायक होता है. मंगल नये साल यानी कि 2023 में 13 जनवरी को वृष राशि में मार्गी होंगे. उनके मार्गी होने से कुछ राशि वालों को अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.

कर्क 

मंगल मार्गी होकर कर्क राशि के लोगों को कारोबार और नौकरी में अप्रत्याशित शुभ परिणाम प्रदान करेंगे. नौकरीपेशा और कारोबारियों को तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे. समाज में मान सम्मान मिलेगा. परिवार के सभी सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार आएगा.

मकर

मंगल के मार्गी होने से मकर राशि के जातकों को कारोबार में खूब मुनाफा होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा. पढ़ाई के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

कुंभ 

मंगल की कृपा से कुंभ राशि के लोगों को जमीन, जायदाद और वाहन के डील में काफी मुनाफा मिलेगा. ये लोग इस चीज के साथ सौदे कर खूब लाभ अर्जित करेंगे. प्रोफेशनल लाइफ में नई पहचान मिलेगी. छात्र शैक्षिणिक कार्यो में सफलता के झंडे गाड़ पाएंगे.

मीन 

मंगल मार्गी होकर मीन राशि के जातकों पर मंगल ही मंगल करेंगे. नौकरीपेशा वालों के पद में बढोतरी होगी. प्रमोशन होने से आमदनी बढ़ेगी. दांपत्य जीवन सुखमय होगा और पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध स्थापित होंगे. कारोबारियों को सफलता मिलेगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news