Maha Ashtami ke Upay: खूब मेहनत के बावजूद नहीं बढ़ रही आमदनी? महाष्टमी पर आजमा लें ये 5 टोटके, बदल जाएगी किस्मत
Advertisement

Maha Ashtami ke Upay: खूब मेहनत के बावजूद नहीं बढ़ रही आमदनी? महाष्टमी पर आजमा लें ये 5 टोटके, बदल जाएगी किस्मत

Maha Ashtami ke Totke: आप खूब मेहनत करते हैं लेकिन आपकी आमदनी के स्रोत नहीं बढ़ पा रहे हैं तो 29 मार्च को महाष्टमी पर कुछ अचूक उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने से घर में पैसों की आवक बढ़ती है. 

Maha Ashtami ke Upay: खूब मेहनत के बावजूद नहीं बढ़ रही आमदनी? महाष्टमी पर आजमा लें ये 5 टोटके, बदल जाएगी किस्मत

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि में महाअष्टमी का बहुत महत्व माना जाता है. इस दिन मां दुर्गा के 8वें रूप मां महागौरी की पूजा की जाती है. इस दिन को महा दुर्गाष्टमी भी कहा जाता है. काफी सारे श्रद्धालु इसी दिन कन्याओं को भोजन करवाकर अपने नवरात्र व्रत का उद्यापन भी करते हैं. इस बार महा अष्टमी पर्व 29 मार्च को मनाया जाएगा. कहते हैं कि महाअष्टमी के दिन कुछ टोटके कर लेने से दरिद्रता और दुर्भाग्य दूर हो जाता है. आइए जानते हैं कि वे टोटके क्या हैं. 

महाअष्टमी के चमत्कारी टोटके

अष्टमी पर जरूर करवाएं हवन  

सनातन धर्म में नवरात्रि के व्रतों के पारण का कोई उचित विधान नहीं है. अगर आप महाष्टमी (Maha Ashtami ke Upay) के दिन पारण कर रहे हैं तो उस दिन हवन जरूर करवाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है और बुरी ताकतें घर से दूर रहती हैं. 

मां दुर्गा को अर्पित कर दें लौंग

जो लोग कर्ज के भार से दबे हुए हैं, उन्हें महाष्टमी (Maha Ashtami ke Upay) पर मां दुर्गा की प्रतिमा पर 9 लौंग चढ़ाना चाहिए. इसके बाद मां काली के दर्शन कर उनकी विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से लिया हुआ कर्ज धीरे-धीरे घटने लगता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

अष्टमी पर संधि पूजा करना शुभ

महाष्टमी के दिन संधि पूजा करना शुभ माना जाता है. इस दिन सुबह, दोपहर और शाम के वक्त मां भगवती की आरती करनी चाहिए. जबकि संधि आरती रात में अष्टमी तिथि के समापन और नवमी तिथि के प्रारंभ में की जाती है.

पति-पत्नी के बीच दूर हो जाएगी अनबन

अगर पति-पत्नी के बीच अक्सर अनबन रहती हो तो अष्टमी का उपाय (Maha Ashtami ke Upay) उनकी परेशानियों को दूर कर सकता है. इसके लिए उन्हें महाअष्टमी की रात को मां दुर्गा की प्रतिमा पर सोलह श्रृंगार अर्पित करने चाहिए. माना जाता है कि ऐसा कनरे से पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आती है.

मां दुर्गा के चरणों में चढ़ाएं कमल

मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए महाअष्टमी (Maha Ashtami ke Upay) की रात को कमल के 8 फूल मां दुर्गा के चरणों में अर्पित कर देने चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से इंसान की सारी मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं. साथ ही अच्छी सेहत और परिवार की तरक्की का रास्ता भी खुलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news