Maa Laxmi ki kripa: आज के दिन कर लें इनमें से एक भी उपाय, मां लक्ष्‍मी होंगी प्रसन्‍न! जल्‍द बनेंगे अमीर
Advertisement

Maa Laxmi ki kripa: आज के दिन कर लें इनमें से एक भी उपाय, मां लक्ष्‍मी होंगी प्रसन्‍न! जल्‍द बनेंगे अमीर

Dhan Prapti ke Upay: ज्‍योतिष में अमीर बनने के लिए कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं. ये उपाय करते ही मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न होती हैं और खूब कृपा बरसाती हैं. 

फाइल फोटो

Shukrawar Ke Upay: हिंदू धर्म में मां लक्ष्‍मी को धन की देवी माना गया है और शुक्रवार का दिन लक्ष्‍मी जी को समर्पित किया गया है. मान्यता है कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ होता है. इस दिन लक्ष्‍मी माता की विशेष पूजा-अर्चना करें और कुछ उपाय करें तो पैसों की तंगी हमेशा के लिए दूर हो जाती है. जीवन में तेजी से सुख-समृद्धि बढ़ती है. कह सकते हैं कि यदि व्‍यक्ति कर्म करे और साथ में ये उपाय भी करे तो वह जल्‍द ही धनवान बन जाता है. 

शुक्रवार के उपाय

- शुक्रवार के दिन सुबह जल्‍दी स्नान करके सफेद कपड़े पहनें और मां लक्ष्‍मी की आराधना करें. लक्ष्‍मी मंत्र का जाप करना बहुत लाभ देगा. 

- यदि आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो उसे पाने के लिए शुक्रवार के दिन एक खास उपाय करें. इस दिन काली चींटियों को चीनी खिलाएं. ऐसा करने से फंसा हुआ पैसा जल्‍द मिल जाएगा. 

- शुक्रवार की रात लाल कपड़े में 7 कौड़ियां बांध लें. चौकी पर माता लक्ष्‍मी की फोटो या मूर्ति स्‍थापित करें. उसके सामने कौड़ियां रखें और पूजा करें. फिर इस पोटली को धन स्‍थान पर रख दें. कुछ ही दिन धन की आवक बढ़ेगी. 

- शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा करें, उन्‍हें कमल का फूल चढ़ाएं और श्री सूक्‍त का पाठ करें. हो सके तो दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं. कुछ ही दिन में आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी. 

- घर में सुख-शांति और वैभव बनाए रखना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन गरीबों को भोजन कराएं या अन्नदान करें. साथ ही कभी भी अन्‍न का अपमान न करें. इससे आपका घर हमेशा धन-धान्‍य से भरा रहेगा. 

- यदि खूब कमाने के बाद भी आपके पास पैसा रुकता नहीं है तो शुक्रवार को माता लक्ष्‍मी के मंदिर में कमल का फूल, मखाना, बताशा, कौड़ी और शंख अर्पित करें. इससे धन टिकने लगेगा. 

- शुक्रवार की सुबह स्‍नान करके घर में गंगाजल का छिड़काव करें. वहीं हर शुक्रवार की शाम को घर के बाहर दीपक जलाएं. ऐसा करने से सौभाग्य और स्वास्थ्य अच्छा रहता है. साथ ही मां लक्ष्‍मी हमेशा घर में वास करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news